लाइफ स्टाइल

अपने संडे को सुपर संडे बनाएं, घर पर बनाएं ये आसान रेसिपी, पति-बच्चे हो जाएंगे खुश

सुजीत गुप्ता
11 July 2021 6:07 AM GMT
अपने संडे को सुपर संडे बनाएं, घर पर बनाएं ये आसान रेसिपी, पति-बच्चे हो जाएंगे खुश
x
जी हां, हम आपको ऐसी रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो झटपट तैयार हो जाती हैं।

संडे यानि रविवार एक ऐसा दिन होता है, जब घर पर पूरा परिवार इकट्ठा होता है। हर कोई काई घर रहने की वजह से कुछ अलग अलग नास्ता या खाने की फरमाइस करते रहते है ऐसे में फरमाइस से पहले ही घर पर बढ़िया-सी रेसिपी बनाकर सभी का दिल खुश कर सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं है। जी हां, हम आपको ऐसी रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो झटपट तैयार हो जाती हैं।

एग चीला बनाने के लिए बेसन, प्याज, हरी मिर्च, टमाटर, नमक और लाल मिर्च की जरूरत होती है। इसमें दूध और अंडे का घोल मिला दें। फिर धीमी आंच पर तवे पर एग चीला बनाएं और सभी का दिल जीत लें।

संडे के दिन सुबह का नाश्ता कुछ स्पेशल होना चाहिए। अगर आप रोटी या सिंपल पराठा खाकर बोर हो गए हैं तो मुगलई पराठा ट्राई करें। इसके लिए आपको आटा, मैदा, पानी, दही, सूजी, बेकिंग पाउडर, घी और तेल की जरूरत पड़ेगी। इन सब को आपस में मिलाकर गूंथ ले और पराठे बनाएं। ये भी झटपट बनने वाली आसान रेसिपी है।

गर्मागर्म और क्रिस्पी पूड़ियों का नाम सुनते ही बच्चे क्या बड़ों के मुंह में भी पानी आ जाता है और इसके साथ मसालेदार सब्जी (भिंडा या आलू) हो जाए तो फिर क्या ही कहना। इसको बनाने में ज्यादा टाइम भी नहीं लगता है। आप नाश्ते में भी ये रेसिपी बना सकती हैं।

ब्रेड रोल झटपट बनने वाली आसान ब्रेकफास्ट रेसिपी है। वहीं, पनीर के पकौड़े खाकर आपका दिल खुश हो जाता है। इन्हें बनाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ती है।

संडे हो और हलवा ना बनें तो मज़ा नहीं आता है। भई, कुछ तो मीठा होना ही चाहिए। इसलिए सूजी या फिर बेसन का हलवा बनाएं और दिल खोलकर सभी को खिलाएं।



Next Story