लाइफ स्टाइल

पेनिस को मजबूत और स्वस्थ रखने के ये है उपाय

पेनिस को मजबूत और स्वस्थ रखने के ये है उपाय
x
लिंग को सेक्स करने के दौरान सबसे महत्वपूर्ण अंग माना जाता है। इसके बिना सेक्स लाइफ की कल्पना नहीं कर सकते हैं। यदि आप मर्दाना ताकत चाहते हैं तो पेनिस को मजबूत और स्वस्थ रखना ही होगा।

पेनिस को मजबूत और स्वस्थ बनाने के लिए पुरुष न जाने क्या-क्या उपाय करते हैं। इससे हासिल कुछ नहीं होता और बदले में पेनिस में दिक्कत हो जाती है। लिंग को हेल्दी रखने के लिए बहुत कुछ करने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आपको बस रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ बातों का ख्याल रखना होगा। इन उपायों की मदद से पुरुष अपने लिंग का ख्याल रख सकते हैं।

पेनिस को मजबूत करने का सीधा संबंध एक स्वस्थ और मजेदार सेक्स लाइफ से है, जो कि हर पुरुष चाहता है। लिंग को सेक्स करने के दौरान सबसे महत्वपूर्ण अंग माना जाता है। इसके बिना सेक्स लाइफ की कल्पना नहीं कर सकते हैं। यदि आप मर्दाना ताकत चाहते हैं तो पेनिस को मजबूत और स्वस्थ रखना ही होगा।


बिना देरी किए अपनाने चाहिए ये टिप्स!

-अच्छी सेक्स लाइफ के लिए मानसिक रूप से स्वस्थ होना जरूरी है। इसलिए खुद को तनाव मुक्त रखें। आप जितना तनाव से दूर होंगे उतनी ही अच्छी तरह सेक्स लाइफ जी सकेंगे।

-आपको मानसिक और शारीरिक दोनों ही रूप से खुद को स्वस्थ रखना होगा। इसके लिए हेल्दी लाइफस्टाइल जीने की आदत डालनी होगी। रोजमर्रा के जीवन में होने वाली गलतियों को दूर करना होगा। हेल्दी लाइफस्टाइल में अच्छा खाने से लेकर सोना, नहाना, साफ-सफाई, रहन-सहन तमाम बातें आती हैं।

-पुरुष अपने पूरे शरीर की साफ-सफाई अच्छी तरह करते हैं। लेकिन कई लोग अपने लिंग को साफ-सुथरा नहीं रख पाते हैं। इस वजह से पेनिस में समस्या उत्पन्न होने लगती है। इस वजह से उनकी सेक्स लाइफ कमजोर हो जाती है क्योंकि पेनिस की बदबू, इंफेक्शन परेशान करने लगता है।

-पेनिस की मसाज करना भी जरूरी है। हजारों रुपये के महंगे तेल खरीदकर लिंग पर लगाने की बजाय अपने घर पर उपलब्ध सरसों या नारियल तेल का इस्तेमाल करें। इसको हर दिन अपने लिंग पर हल्के हाथ से लगा सकते हैं। इससे कोई नुकसान नहीं होने वाला है।

-पेनिस को खींचना-तानना, उन पर किसी चीज का लेप लगाना आदि। इस वजह से कई बार लिंग पर घाव हो जाते हैं, उसके अंदर संक्रमण हो जाता है। यदि लिंग को हेल्दी रखना है तो एक्सपेरिमेंट करने से बचें।

-अपने गुप्तांगों को स्वस्थ रखने के लिए सेक्शुअल हाइजीन का ध्यान रखें। सेक्स करने से पहले और सेक्स करने के बाद कुछ बातों का खासतौर पर ख्याल रखना चाहिए। तब जाकर पेनिस जैसे महत्वपूर्ण अंग को हेल्दी रखा जा सकता है।

सेक्स करने से पहले लिंग की सफाई

सेक्स करने के बाद पेनिस की सफाई

अंडरवियर की साफ-सफाई

सेक्शुलअल वेलनेस प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल

इन टिप्स के आधार पर पुरुष अपने लिंग को स्वस्थ रख सकते हैं। इसके लिए उनको किसी दवा या डॉक्टर की जरूरत नहीं पड़ेगी। चूंकि पेनिस सेक्स लाइफ के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, इसलिए इसको मजबूत और हेल्दी रखना जरूरी है।

Next Story