खेलकूद

पाकिस्तानी टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव, बाबर आजम को मिल सकती है कप्तानी से छुट्टी

Sonali kesarwani
25 Oct 2023 11:03 AM GMT
पाकिस्तानी टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव, बाबर आजम को मिल सकती है कप्तानी से छुट्टी
x
वनडे वर्ल्ड कप के तुरंत बाद पाकिस्तान तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा। मौजूदा वनडे विश्व कप में टीम के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसी अटकलें हैं कि बाबर आजम कप्तानी का दबाव महसूस कर रहे हैं और एक बल्लेबाज के रूप में खुद को अधिक अभिव्यक्त नहीं कर पा रहे हैं।

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के बाद पाकिस्तान के कप्तान के रूप में बाबर आजम की जगह लेने के लिए संभावित उम्मीदवारों के रूप में सरफराज अहमद, मुहम्मद रिजवान और शाहीन शाह आफरीदी पर चर्चा की जा रही है। मंगलवार को एक सूत्र ने सुझाव दिया। वनडे वर्ल्ड कप के तुरंत बाद पाकिस्तान तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा। मौजूदा वनडे विश्व कप में टीम के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसी अटकलें हैं कि बाबर आजम कप्तानी का दबाव महसूस कर रहे हैं और एक बल्लेबाज के रूप में खुद को अधिक अभिव्यक्त नहीं कर पा रहे हैं।

हार के लिए बाबर जिम्मेदार

एक सूत्र ने कहा, " अगर पाकिस्तान कोई चमत्कार कर सकता है और इस विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए अपने सभी शेष मैच जीत सकता है, तो बाबर के पास कप्तान के रूप में बने रहने का कोई मौका होगा और तब भी उसे केवल लाल गेंद प्रारूप में कप्तानी के लिए भेजा जा सकता है। सूत्र ने कहा, "बाबर के लिए यह सब खत्म हो गया है क्योंकि उन्हें कप्तान के रूप में बेलगाम शक्ति और अधिकार दिए गए हैं और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उनकी टीम में हमेशा उनकी पसंद के खिलाड़ी रहे हैं। उनके अधिकार को कम करने का कभी कोई प्रयास नहीं किया गया है और इसलिए अब एशिया कप और विश्व कप में हार के लिए बाबर को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया गया है।

Also Read: विधानसभा चुनाव में मचा घमासान, मल्लिकार्जुन खरगे ने बताया कब होगी INDIA गठबंधन में सीट शेयरिंग पर चर्चा

शाहीन को मिल सकता है मौका

इससे पहले मंगलवार को, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड प्रमुख जका अशरफ ने ऑस्ट्रेलिया दौरे और टी20 विश्व कप 2024 से पहले पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट की योजनाओं पर चर्चा करने के लिए लाहौर में पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक और पूर्व खिलाड़ियों मुहम्मद यूसुफ और आकिब जावेद से मुलाकात की। सरफराज, जो विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं हैं, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के विजेता कप्तान हैं और उनके पिछले अनुभव के कारण सफेद और लाल गेंद क्रिकेट दोनों में कप्तानी की भूमिका निभाने की अधिक संभावना है। सूत्र ने कहा, "सरफराज को फिर से टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी की मंजूरी मिल सकती है, जबकि शाहीन को टी20 कप्तान बनने का मौका मिल सकता है।"

Also Read: किसानों को दिवाली से पहले मिलेगा तोहफा, कैबिनेट ने खाद सब्सिडी को दी मंजूरी

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story