खेलकूद

World Cup फ़ाइनल..अहमदाबाद में होटल का किराया जान कर हो जाएंगे हैरान

Hotel fare in World Cup Final Ahmedabad will blow your mind
x

World Cup फ़ाइनल..अहमदाबाद में होटल का किराया जान कर हो जाएंगे हैरान

19 नवंबर को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले से पहले ही अहमदाबाद के होटलों के दाम आसमान छूने लगे हैं।

World Cup भारत की मेजबानी में खेले जा रहे विश्व कप अब अपने आखिरी पड़ाव पर आ गया है। 10 नवंबर को आस्ट्रेलिया और भारत के बीच में फाइनल का मुकाबला होना है। 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। अहमदाबाद में होने वाले विश्वकप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के पहुँचते ही वहां के होटलों के दाम अचानक से काफी बढ़ गए हैं और अहमदाबाद में एक 4 और 5 स्टार होटल में एक रात बिताने के लिए भारी भरकम 1 लाख रुपये तक का खर्च आ रहा है।

एक खबर के मुताबिक अहमदाबाद में फाइव स्टार होटल के दाम 24,000 रुपये प्रति रात से बढ़कर 2,15,000 लाख रुपये तक पहुंच गया है। इसके साथ ही एक साधारण होटल का कमरा बुक करने के लिए एक रात के लगभग 10,000 रुपये तक भरने पड़ेंगे।

बुकिंग.कॉम, मेकमाईट्रिप और एगोडा जैसे होटल बुकिंग प्लेटफॉर्म पर होटल के प्राइज में भारी वृद्धि देखने को मिल रही है। आम तौर पर 2 हजार रुपये में मिलने वाले होटल का दाम भी 10 हजार के पार पहुंच गया है। होटल के कमरों की मांग इतनी ज्यादा है कि ज्यादातर होटलों के पास बुकिंग के लिए अब कुछ ही कमरे बचे हैं।

आपको बता दें कि मुंबई में न्यूजीलैंड पर जीत के साथ ही भारत ने फाइनल का टिकट कन्फ़र्म कर लिया जिसके बाद से ही दर्शक अपनी अपनी टिकट बुक करने में लग। 1 लाख 32 हजार दर्शकों वाले मैदान में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कई दिग्गजों के पहुँचने की उम्मीद जताई जा रही है जिसके बाद से लोगों में क्रेज और बढ़ गया है और हर कोई भारत को कप उठाते हुए देखने के लिए उत्सुक है।

Also Read: यूपी में माफियाओं को निकल गयी गर्मी, राजस्थान में विरोधियों पर बरसे सीएम योगी, पढ़िए पूरी खबर

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story