खेलकूद

Asia Cup 2023: भारत पाकिस्तान के बीच कोलंबो के मैदान में मुकाबला आज, कहीं फिर बारिश न कर दे फैंस को निराश

Shadow of rain in India-Pakistan match, know how the weather will be today
x

भारत-पाक के बीच आज कोलंबो के मैदान पर होगा मुकाबला।

एशिया कप में एक बार फिर से कोलंबो के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होना है, लेकिन यहां का मौसम काफी खराब है, पढ़िए पूरी खबर...

IND vs PAK: अगर आप भी क्रिकेट के दीवाने हैं तो आज का दिन किसी उत्सव से कम नहीं। आज एक बार फिर से भारत और पड़ोसी मुल्क क्रिकेट के मौदान पर एक दूसरे के सामने होंगे। एशिया कप 2023 में कैंडी में खेला गया ग्रुप मुकाबला बारिश से धुलने के बाद आज रविवार को एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होंगी। इस बार दोनों टीमों के बीच सुपर-4 का कोलंबों के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में खेला जाएगा। आज सभी की नजरें कोलंबो के मौसम पर होंगी। एशियन क्रिकेट काउंसिल भी बारिश को लेकर खासी चिंतित है। इसी वजह से इस महामुकाबले के लिए रिजर्व डे रखा गया है। मैच से पहले जानते हैं कि आज कोलंबो का मौसम कैसा रहेगा।

कैसा रहेगा आज कोलंबो का मौसम

एक मीडिया एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक कोलंबो में आज 10 सितंबर को 80 से 90 प्रतिशत तक यानी भारी बारिश के आसार हैं। दिन की शुरुआत 100 प्रतिशत के साथ होगी और साथ ही थंडर स्टॉर्म की भी संभावना जताई गई है। जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा मो बारिश कम होगी। हालांकि मैच के समय फिर से करीब 80 प्रतिशत बारिश की संभावना है। इतना ही नहीं मैच शुरू होने के समय 15 से 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। ऐसे में एक बार फिर फैंस को मायूस होना पड़ सकता है।

एसीसी ने पहले ही घोषित कर दिया था रिजर्व डे

आपको बता दें कि एशियन क्रिकेट काउंसिल ने भारत-पाकिस्‍तान के मैच के दिन बारिश के रुख को देखते हुए पहले ही रिजर्व डे की घोषणा कर दी थी। एसीसी के अनुसार, अगर आज मैच के दौरान बारिश होती हैं तो कल 11 सितंबर को रिजर्व डे पर मैच वहीं से शुरू किया जाएगा। आज देखने वाली बात ये होगी कि मैच शुरू भी हो पाता है या नहीं।

बता दें कि अगर आज पूरे दिन का खेल धुल गया तो रिजर्व डे पर मैच पूरा करा पाना संभव नहीं होगा। क्‍योंकि 11 सितंबर को भी भारी बारिश की संभावना है। अब देखने वाली बात ये होगी कि इस मैच का नतीजा आ भी पाता है या नहीं।

Also Read: मानसून के लौटने से सुहाना हुआ यूपी का मौसम, अगले 48 घंटे होगी इन जिलों में झमाझम बारिश

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story