Top Stories

G20 Summit 2023: 9 सितंबर को विदेशी मेहमानों को दी जाएगी डिनर पार्टी, ममता बनर्जी समेत ये हस्ती होगें शामिल

A dinner party will be given to foreign guests on September 9 many big personalities will be included
x

9 सितंबर को विदेशी मेहमानों को दी जाएगी डिनर पार्टी। 

जी-20 में भाग लेने आ रहे विदेशी मेहमानों के लिए 9 सितंबर को एक डिनर पार्टी का आयोजन किया है। पढ़िए पूरी खबर...

G20 Summit 2023: देश की राजधानी दिल्ली में होने जा रहे जी-20 समिट की तैयारी लगभग पूरी हो गयी है। आज से ही मेहमन आ रहे हैं। जिसके चलते दिल्ली में सुरक्षा को बड़ा दिया गया है। जी 20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए आज से विदेशी मेहमान भारत आना शुरू हो जाएंगे। इस समिट में भारत विदेशी राष्ट्रध्यक्षों और प्रतिनिधियों के सामने अपनी डिजिटल ताकत को दिखाएगा। जिसमें आधार और यूपीआई के साथ - साथ गीता एप्लीकेशन के जरिए गीता का ज्ञान दिया जाएगा।

इसके साथ ही भारत 9 सितंबर को एक डिनर पार्टी का आयोजन किया है, जिसमें विदेशी लीडर्स के साथ - साथ पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, देश की सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और गौतम अदाणी शामिल हो सकते हैं। एक सूचना के मुताबिक 500 लोगों राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मु ने आमंत्रण भेजा है। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने भारत में बिजनेस और इंवेस्ट के लिए दुनिया दिग्गज अर्थव्यवस्थाओं के ग्रुप से अपील की है।

ओडिशा की आदिवासी महिलाओं को न्योता

जी-20 समिट में शामिल होने के लिए ओडिशा के कोरापुट जनपद के भूमिया समुदाय की आदिवासी महिलाओं को न्योता भेजा गया है। इस दौरान ये आदिवासी मिलाएं 36 मोटे अनाज से संबंधित अपने स्टार्टअप, मोटे अनाज से बनी रंगोली को विदेशी मेहमानों के सामने प्रदर्शित करेंगी। यह कार्यक्रम शनिवार को नई दिल्ली के भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान परिसर में एग्रीकल्चर मिनिस्ट्री की ओर से किया जाएगा।

Also Read: Agra News: आगरा में नाबालिग से गैंगरेप, गिरफ्तारी के डर से एक आरोपी ने लगाई फांसी

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story