Top Stories

Azam Khan: बेटे के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में कल होगी सुनवाई, आजम खान रखेंगे अपना पक्ष

Abdullah Azam will present his side in two birth certificate case, hearing will be held tomorrow
x

आजम खान के बेटे के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में कल होगी सुनवाई

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री आजम खान के बेटे के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में कल अहम सुनवाई होगी। पढ़िए पूरी खबर...

Two Birth Certificates Case:समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र को लेकर रामपुर की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में सुनवाई हुई। इस मामले में कल 9 अक्टूबर को स्वार के विधायक शफीक अहमद अंसारी ने एमपी-एमएलए कोर्ट में पहुंचकर गवाही दी। अब इस मामले में कोर्ट ने अगली सुनवाई कल यानी कि 11 अक्टूबर को होगी। जिसमें बचाव पक्ष से बहस होनी है।

कल होगी बहस

आपको बता दें कि दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में अभियोजन पक्ष द्वारा पिछली तारीखों में बहस पूरी की जा चुकी है। जिस एक बिंदु पर जिरह की जानी थी। वह कर ली गई है। अब बचाव पक्ष यानी अब्दुल्ला आजम के अधिवक्ता आगामी तारीख 11 अक्टूबर को अपने पक्ष को रखते हुए बहस करेंगे।

इस संबंध में अभियोजन अधिकारी शिव प्रकाश पांडे ने बताया कि एमपी एमएलए विशेष कोर्ट एसीजेएम प्रथम में अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र से संबंधित मामला लगा हुआ था। इसमें शफीक अहमद अंसारी जो पहले 311 धारा के तहत तलब होकर के परीक्षित कराए गए थे। वह प्रस्तावक के रूप में थे। अब्दुल्ला आजम ने वर्ष 2017 में जब विधानसभा का चुनाव लड़ा था, तो वह उनके प्रस्तावक के रूप में थे। अंसारी तब सपा में थे लेकिन वह अब अपना दल में हैं।

बीजेपी विधायक ने किया था केस

2019 में अब्दुल्ला आजम के खिलाफ बीजेपी के विधायक आकाश सक्सेना ने दो जन्म प्रमाणपत्र होने का मामला दर्ज कराया था। आजम खां और उनकी पत्नी को भी इसमें आरोपी बनाया गया था। विधायक शफीक अहमद अंसारी की कोर्ट में गवाही पूरी हो गई है। बचाव पक्ष द्वारा जिन बिंदुओं पर प्रति परीक्षा करनी थी उन्होंने पूरी कर ली है। अब कोर्ट ने 11 अक्टूबर की तारीख लगाई है। जो कल है और कल बचाव पक्ष से बहस होगी।

Also Read:सीएम योगी के सिंधु वापस लेने की बात पर भड़का पाकिस्तान, BJP और RSS को लेकर कह दी बड़ी बात

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story