Top Stories

अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन रानीगंज' का टीजर हुआ रिलीज, सच्ची घटना पर आधारित है पूरी कहानी

Sonali kesarwani
8 Sep 2023 8:40 AM GMT
Akshay Kumar film Mission Raniganj teaser released
x

मिशन रानीगंज का टीजर हुआ रिलीज।

अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म 'मिशन रानीगंज' का टीजर रिलीज हो गया है। अक्षय ने टीजर शेयर करते हुए कुछ बात लिखी है।

Mission Raniganj Teaser: अक्षय कुमार आने वाली फिल्म में "भारत के पहले कोयला खदान बचाव मिशन" के नायक, जसवन्त सिंह गिल की भूमिका निभा रहे हैं, जहाँ उन्होंने 350 फीट नीचे फंसे 65 माइनर्स की जान बचाई थी। अक्षय ने टीजर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ''1989 में, एक आदमी ने साहस दृढ़ विश्वास दिखाया जिससे लोगों की जान बच गई! #मिशनरानीगंजटीजर अभी जारी। 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में #मिशनरानीगंज के साथ भारत के सच्चे नायक की कहानी देखें।"

सच्ची घटना पर बनी है फिल्म

मिशन रानीगंज एक रियल लाइफ की घटना पर आधारित है जो 1989 में पश्चिम बंगाल के रानीगंज कोलफील्ड्स में हुई थी। उस दौरान, 64 खनिक बाढ़ वाली कोयला खदान में फंस गए थे खनिकों को बचाने के लिए जसवंत सिंह गिल ने अपनी जान जोखिम में डाल दी थी।

मिशन रानीगंज का निर्देशन टीनू सुरेश देसाई ने किया है। उन्होंने इससे पहले अक्षय के साथ रुस्तम में काम किया था। फिल्म का निर्माण वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख और अजय कपूर ने किया है। मिशन रानीगंज में परिणीति चोपड़ा, कुमुद मिश्रा, पवन मल्होत्रा, रवि किशन, वरुण बडोला और दिब्येंदु भट्टाचार्य भी लीड रोल में हैं। यह फिल्म 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

Alos Read: IND vs PAK महामुकाबले से पहले Babar Azam का इंडिया के लिए बयान, जानिए क्या कहा

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story