Top Stories

Jyoti Maurya Case: जांच कमेटी के सामने पेश होंगे आलोक मौर्या, पेश करेंगे ज्योति मौर्या के खिलाफ सबूत, जानें क्या है मामला

Alok Maurya will appear before the inquiry committee, will present evidence against Jyoti Maurya
x

ज्योति मौर्या

पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के खिलाफ उनके पति ने भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसमें आज आलोक मौर्या सबूत पेश करेंगे। पढ़िए पूरी खबर..

Jyoti Maurya Case: उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही हैं। दरअसल ज्योति मौर्या के पति आलोक कुमार मौर्या आज तीन सदस्यीय जांच कमेटी के सामने पेश होंगे। पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच विवाद शुरू हुआ विवाद अब थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। आलोक मौर्य ने अपनी एसडीएम पत्नी ज्योति मौर्य के खिलाफ भ्रष्टाचार के संगीन आरोप लगाए हैं। जिसे लेकर वह आज तीन सदस्यीय जांच कमेटी के सामने पेश होकर सबूत पेश करेंगे।

विवाद के शुरू होने के बाद आलोक मौर्य ने ज्योति मौर्य के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए थे। जिनमें से एक आरोप भ्रष्टाचार करने का भी था। जिसे लेकर आलोक ने एक डायरी का जिक्र किया था, जिसमें गलत तरीके से लेनदेन का विवरण होने का दावा किया गया था। जिस मामले में अपर आयुक्त प्रशासन की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय कमेटी इसकी जांच कर रहे हैं। इसी मामले में आज आलोक मौर्य जांच कमेटी के समक्ष अपना बयान दर्ज कराएंगे।

20 दिनों की मोहलत मांगी थी आलोक मौर्य ने

इससे पहले आलोक मौर्य 9 अगस्त को जांच कमेटी के समक्ष पेश हुए थे। उस दौरान आलोक ने जांच कमेटी से 20 दिनों की मोहलत मांगी थी। जिसके बाद जांच कमेटी ने 28 अगस्त को फिर से पेश होने का आदेश दिया था। आलोक मौर्य ने पत्नी ज्योति मौर्य पर वित्तीय अनियमितता के गंभीर आरोप लगाए हैं। आलोक मौर्य के बयान और साक्ष्यों के परीक्षण के बाद ही ज्योति मौर्य के बयान दर्ज होंगे।

ज्योति मौर्य भी कर चुकी हैं जांट कमेटी से मुलाकात

आपको बता दें कि ज्योति मौर्य भी जांच कमेटी के अफसरों से मुलाकात कर चुकी हैं। जांच कमेटी ने ज्योति मौर्य को भी नोटिस जारी करके संपत्ति का ब्यौरा मांगा है। प्रॉपर्टी, वाहन और बैंक खातों की जानकारी मांगी है। आलोक मौर्य की ओर से लगाए गए भ्रष्टाचार की शिकायत के बाद जांच कमेटी गठित की गई है। जांच टीम ने प्रयागराज समेत अन्य स्थानों पर संपत्तियों का नोटिस में मांगा है।

आलोक मौर्य ने सौंपी थी 32 पन्ने की डायरी

बता दें कि ज्योति मौर्य के नाम प्रयागराज के झलवा में एक मकान भी है। इस मकान के बारे में जानकारी पति आलोक मौर्य ने दी है। जांच टीम ने ज्योति मौर्य से भी जांच में सहयोग करने को कहा है। आलोक मौर्य ने ज्योति मौर्य पर पीसीएस अफसर बनने के बाद करोड़ों की संपत्ति बनाने का आरोप लगाया है। आलोक मौर्य ने पत्नी ज्योति मौर्य पर होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से अवैध संबंध का भी आरोप लगाया था।

Also Read:काशी में लगेगी संगीत की महफिल, 1 सितंबर से शुरू होगा काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव कार्यक्रम

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story