Top Stories

अनंतनाम में बीते तीन दिनों में चार शहादत, सेना का एक और जवान हुआ शहीद

Another army soldier martyred in Anantnag, Jammu and Kashmir
x

अनंतनाग में सेना का एक और जवान शहीद।

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में चल रही मुठभेड़ स्थल से एक दु:खद खबर आ रही है। पढ़िए पूरी खबर....

Anantnag Encounter: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में चल रही से मुठभेड़ स्थल से एक दु:खद खबर आ रही है। अनंतनाग में तीन दिनों से चल रहे आतंकी मुठभेड़ में देर रात और जवान शहीद हो गया। यह जवान बीते गुरुवार को घायल हो गया था। इसके साथ ही इस आपरेशन में चार शहीद हो गए हैं और करीब पांच सैन्यकर्मी घायल बताए जा रहे हैं। इस मुठभेड़ में स्थानीय आतंकी उजैर खान समेत दो पाकिस्तानी आतंकी शामिल बताए जा रहे हैं। उजैर खान अनंतनाग का अंतिम सक्रिय आतंकी है। इस साल भारतीय सेना ने सबसे अधिक पाकिस्तानी आतंकी मारे हैं।

३ जवान पहले ही हो चुके हैं शहीद

आपको बता दें कि बुधवार को इस मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल 19 के कमांडिंग आफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, बटालियन कमांडिंग मेजर आशीष धोनैक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के DSP हुमायूं भट शहीद हो गए थे। अनंतनाग मुठभेड़ में शहीद मेजर और कर्नल का शव आज दोपहर उनके पैतृक गांव ले जाया जाएगा, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह पंजाब के मोहाली जिले में स्थित भड़ौंजिया गांव के रहने वाले हैं। मेजर आशीष धोनैक का परिवार पानीपत के सेक्टर 7 में रहता है, उनका पैतृक गांव बिंझोल है।

सेना का चल रहा है आपरेशन

भारतीय सेना ने पूरे इलाके को घेर रखा है। आतंकियों को मार गिराने का अभियान तेज कर दिया गया है। चार किलोमीटर के इलाके को पूरी तरह से सीज कर दिया गया है। इस आपरेशन में 500 से अधिक सैन्यकर्मी लगाए गए हैं। अनंतनाग में चल रही मुठभेड़ में तीन आतंकियों के शामिल होने की आंशका है। एक आतंकी उजैर खान यहां का स्थानीय आतंकी है जब कि दो आतंकी पाकिस्तानी बताए जा रहे हैं। भारतीय सेना से मिल रही जानकारी के अनुसार आतंकी अभी एक करीब 700 मीटर की उंचाई वाली पहाड़ी पर बैठे हुए हैं। यहीं से फायरिंग कर रहे हैं।

Also Read: यूपी में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story