Top Stories

आजम खान की फिर बढ़ने वाली है मुश्किलें, बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना इस मामले में करेंगे कोर्ट से अपील, पढ़िए पूरी खबर

Azam Khans troubles may increase again, BJP MLA will appeal in court
x

आजम खान की फिर बढ़ने वाली है मुश्किलें

आजम खान की मुश्किलें फिर बढ़ती हुई नजर आ रही हैं, बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना एक बार फिर से आजम खान के खिलाफ कोर्ट में अपील करने जा रहे हैं।

Rampur News: उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके और समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक आजम खान की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में सात-सात साल की सजा के बाद आजम परिवार की सजा और भी बढ़ सकती है। बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना एमपी-एमएलए कोर्ट में सजा बढ़ाने को लेकर अपील करेंगे। इसे लेकर बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने कहा दोष सिद्धि के बाद आजीवन कारावास का प्रावधान है। सपा नेता आजम खान, अब्दुल्ला आजम और ताजीन फातिमा को आजीवन कारावास की दिलाने की मांग करेंगे।

बीजेपी विधायक रामपुर कोर्ट में आजम परिवार को आजीवन कारावास की सजा देने के लिए कोर्ट में अपील करेंगे। बीजेपी विधायक ने साल 2019 में अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र को लेकर थाना गंज में मुकद्दमा दर्ज कराया था। 18 अक्टूबर 2023 को रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने सपा नेता आजम खान, बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी ताजीन फातिमा सात-सात साल की सजा सुनाई थी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट में आजम खान की अग्रिम जमानत अर्जी की खारिज

इस सजा के बाद आजम खान सीतापुर, अब्दुल्ला आजम हरदोई और ताजीन फातिमा रामपुर जिला जेल में बंद हैं। कुछ दिन पहले ही में जौहर यूनिवर्सिटी मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए आजम खान ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल थी। जिसे जस्टिस राजबीर सिंह की सिंगल बेंच ने फैसला सुनाते हुए खारिज कर दिया है।

जौहर ट्रस्ट के भवन को खाली करने का मिला निर्देश

वहीं यूपी सरकार की कैबिनेट बैठके में जौहर ट्रस्ट्र की जमीन को खाली करने के लिए आजम खान को नोटिस मिल चुका है। जिसमें हफ्ते भर के अंदर भवन को खाली करने का आदेश है। इसके साथ ही रामपुर में सपा दफ्तर और रामपुर पब्लिक स्कूल खाली करने की नोटिस भी चस्पा की गई है। सपा नेता आजम खान के जौहर ट्रस्ट को जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से नोटिस मिला है।

Also Read: यूपी के कई जिलों में प्रदूषण ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story