Top Stories

यूपी के कई जिलों में प्रदूषण ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

There will be fog in many districts of UP today, know the weather condition
x

यूपी के कई जिलों में प्रदूषण ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें

यूपी के कई जिलों में आज भी प्रदूषण के कारण धुध दिन भर देखने को मिलेगा। यहां जानिए कैसा रहेगा आपके जिले का मौसम...

UP Weather: राजधानी दिल्ली और एनसीआर में इन दिनों प्रदूषण ने हाल बेहाल कर रखा है। प्रदूषण की वजह से दिन भर आज धुंध छाई रहेगी। इसके अलावा हल्की धूप रहेगी और लोगों को दोपहर में गर्मी और शाम को सर्दी का एहसास होगा। बात करें मौसम की तो यूपी में आज वर्तमान में अधिकतम तापमान 30 से 31 डिग्री सेल्सियस चल रहा है, जबकि न्यूनतम तापमान 14 से 17 डिग्री सेल्सियस चल रहा है। लखनऊ में एयर क्वालिटी इंडेक्स वर्तमान में 200 के ऊपर चल रहा है। जिस वजह से धुंध छाई हुई है।

लखनऊ मौसम केंद्र के वैज्ञानिकों के अनुसार पूरे उत्तर प्रदेश में अभी फिलहाल नवंबर तक सर्दी सामान्य रहेगी, जिस कड़ाके की सर्दी का लोग इंतजार कर रहे हैं, जो कोहरा लोग देखना चाहते हैं वो दिसंबर से देखने के लिए मिल सकता है या नवंबर के आखिरी सप्ताह से मौसम में बड़े बदलाव होने का पूर्वानुमान है। लेकिन फिलहाल अभी मौसम में कोई खास बदलाव होता हो नजर नहीं आ रहा है। दिनभर जो धुंध है असल में वो कोहरा नहीं है बल्कि वो स्मॉग है। ऐसे में स्मॉग की वजह से दिन भर पूरे प्रदेश भर में धुंध छाई रहेगी।

जानिए कैसा रहेगा आपके जिले का तापमान

राजधानी लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। तो वहीं बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस से लेकर 16 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, गाजीपुर और फतेहगढ़ में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। और न्यूनतम तापमान इन जिलों का 15 डिग्री सेल्सियस लेकर 18 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। बस्ती, झांसी, उरई, हमीरपुर, बरेली शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से लेकर 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, जबकि यहां का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस से लेकर 18 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। इसके अलावा मथुरा, चित्रकूट, हाथरस, आजमगढ़, गोंडा में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 32 डिग्री सेल्सियस तक रहने का पूर्वानुमान है। जबकि इन जिलों का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा की बात करें तो इन जिलों का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है।

Alos Read: तो क्या जयपुर की बची हुई तीन सीटों पर भाजपा ने कांग्रेस को वॉकऑवर दे दिया!

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story