Top Stories

WFI की सदस्यता समाप्त होने पर बोले बृजभूषण शरण सिंह, यहां जानें क्या कहा

Brij Bhushan Singh first statement on termination of WFI membership
x

बृजभूषण सिंह। 

बीजेपी सांसद और पूर्व अध्यक्ष भारतीय कुश्ती संघ बृजभूषण शरण सिंह ने WFI की सदस्यता समाप्त होने पर कहा कि यह देश के इतिहास में पहली बार हुआ है। पढ़िए पूरी खबर..

WFI Membership Suspend: भारत में पहलवानों के विरोध और नए अध्यक्ष को तय समय सीमा में न नियुक्त करने के कारण विश्व कुश्ती संघ ने भारतीय कुश्ती संघ की सदस्यता को 24 अगस्त को समाप्त कर दिया। विश्व कुश्ती संघ के इस फैसले ने भारतीय पहलवानों के सामने मुश्किल खड़ी कर दी है। इसके कारण भारतीय पहलवान देश के झंडे के नीचे विश्व कुश्ती में भाग नहीं ले पाएंगे। इस फैसल के कारण अब 16 सितंबर से होनी वाली विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में भारतीय कुश्ती खिलाड़ियों को ओलंपिक क्वालीफाइंग विश्व चैंपियनशिप में न्यूट्रल एथलीट के तौर पर हिस्सा लेना होगा।

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह का कार्यकाल खत्म होने के बाद 45 दिनों के अंदर चुनाव न होने के कारण विश्व कुश्ती संघ ने भारत के कुश्ती संघ की सदस्यता समाप्त कर दी है। विश्व कुश्ती संघ के इस पर बोलते हुए बृजभूषण शरण सिंह ने इसे देश के लिए सबसे बड़ा आघात बताया है। पूर्व अध्यक्ष का कहना है कि ऐसा देश के इतिहास में पहली बार हुआ है, इसलिए वह प्रार्थना करते हैं कि देश जल्दी ही इस आघात से बाहर निकले।

बृजभूषण ने कहा ऐसा पहली बार हुआ

कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि यह भारत के इतिहास में पहली बार हुआ है, यह देश के लिए बहुत बड़ा आघात है, मैं यहीं प्रार्थना करूंगा कि देश जल्दी ही इस आघात से बाहर निकले।

कजरी महोत्सव में शामिल हुए बृजभूषण

बृजभूषण शरण सिंह अयोध्या में हो रहे कजरी महोत्सव में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम के दौरान वह संगीत के रंग में डूबे नजर आए। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मंच से बोलते हुए कहा कि शिक्षा, खेल के क्षेत्र में उन्होंने बहुत कुछ किया लेकिन एक ही अफसोस रह गया कि गीत-संगीत के लिए कुछ नहीं कर पाए। बृजभूषण ने अपने आप को मंच पर बाथरूम सिंगर बताया और कहा उन्हें सुर ताल का ज्ञान नहीं है।

Also Read: Weather News: हिमाचल से लेकर यूपी तक बारिश का अलर्ट, जानिए मौसम की खबर

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story