Top Stories

जियाउल हत्याकांड में फिर से जांच करने सीबीआई पहुंची कुंडा, घटनास्थल का की निरीक्षण

CBI team arrived to investigate Jiyaul murder case, interrogated people
x

जियाउल हत्याकांड में फिर से जांच करने सीबीआई पहुंची कुंडा।

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के कुंडा के सीओ रहे जियाउल हक हत्याकांड की जांच एक बार फिर शुरू हो गई है।

UP News: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के कुंडा के सीओ रहे जियाउल हक हत्याकांड की जांच एक बार फिर शुरू हो गई है। जांच करने के लिए सीबीआई की टीम कुंडा पहुंच चुकी है। टीम ने सबसे पहले बलीपुर पहुंचकर घटनास्थल देखा। लगभग दो घंटे तक गांव में घूमने के बाद टीम ने गांव के ही लोगों से पूछताछ भी की। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कुंडा के सीओ रहे जियाउल हक हत्याकांड की फिर से जांच करने बुधवार को सीबीआई टीम प्रतापगढ़ पहुंची। घटना स्थल बलीपुर गांव का निरीक्षण किया और दो लोगों से पूछताछ भी की। पांच सदस्यीय टीम सबसे पहले पुलिस लाइन पहुंचीं, वहां से कार द्वारा बलीपुर रवाना हुई। दो घंटे तक गांव में घूमने के बाद टीम ने गांव के ही लोगों से कुछ जानने की कोशिश की। इसके बाद वापस हथिगवां थाने पहुंचकर कुछ जानकारी ली, और इसके बाद मुख्यालय लौट गई।

क्या है पूरा मामला

यूपी के प्रतापगढ़ जिले के ही हथिगवां के बलीपुर में 2 मार्च 2013 को प्रधान नन्हें यादव उसके भाई सुरेश यादव और कुंडा सीओ जियाउल हक हत्याकांड में दर्ज चार मुकदमों की सीबीआई ने एक साथ विवेचना करते हुए न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किए थे। जांच के दौरान सीबीआई ने आरोपी कुंडा विधायक राजा भैया, गुलशन यादव समेत उनके चार सहयोगियों के खिलाफ क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की थी। वर्ष 2014 में ट्रायल कोर्ट ने क्लोजर रिपोर्ट खारिज करते हुए जांच जारी रखने के लिए कहा था। बाद में इस आदेश पर बाद में हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी। इस आदेश को सीओ जियाउल की पत्नी परवीन आजाद ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए शीर्ष अदालत ने सीबीआई को जांच जारी रखने के ट्रायल कोर्ट के निर्णय को बहाल कर दिया था।जिसपर फिर से मामले की जांच शुरू की गई है। जांच से एक बार फिर से माहौल काफी गरमा गया है।

Also Read: पीएम मोदी कल करेंगे रैपिड रेल की शुरुआत, गाजियाबाद के कई रास्ते रहेंगे बंद, यहां जानें ट्रैफिक डायवर्जन

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story