Top Stories

पीएम मोदी कल करेंगे रैपिड रेल की शुरुआत, गाजियाबाद के कई रास्ते रहेंगे बंद, यहां जानें ट्रैफिक डायवर्जन

PM Modi will come to Ghaziabad tomorrow to present the gift of rapid rail, know the traffic diversion here
x

पीएम मोदी कल करेंगे रैपिड रेल की शुरुआत।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल गाजियाबाद रैपिड रेल की शुरुआत करने आ रहे हैं, ऐसे में कई रास्तों को बंद किया है, आइए जानते हैं...

UP News: अब मेरठ से दिल्ली की दूरी तय करने में न ज्यादा समय लगेगा न ही जाम का झाम सताएगा। दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर का पहला फेज बनकर तैयार हो गया है जिसका उद्घाटन कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। पीएम मोदी ने ही साल 2019 के मार्च में दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी थी। 82 किलोमीटर लंबे इस प्रोजेक्ट के जून 2025 तक पूरा हो जाने की उम्मीद है। पहले चरण जो कि 17 किलोमीटर का है उसका उद्घाटन होने जा रहा है।

इस प्रथम चरण में साहिबाबाद से दुहाई तक लोग यात्रा कर सकेंगे। ये दूरी महज कुछ मिनटों में ही पूरी हो जाएगी। पीएम इस दौरान वसुंधरा में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। शुक्रवार को होने वाले इस उद्घाटन समारोह को देखते हुए गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने खास प्लानिंग की है।

भारी वाहनों को नहीं मिलेगा प्रवेश

दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस के उद्घाटन समारोह में वीवीआईपी से लेकर आम लोग तक शामिल होने वाले हैं। जिसे देखते हुए मोहन नगर और साहिबाबाद में दिनभर भारी वाहनों की एंट्री पर प्रतिबंध रहेगा। इस दौरान जाम की समस्या से निपटने के लिए भी रुट डायवर्जन प्लान तैयार कर लिया गया है। जोकि सुबह सात बजे से कार्यक्रम के खत्म होने तक लागू रहेगा।

पीएम के आगमन को लेकर खास तैयारी

एडीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि पीएम का विमान हिंडन एयरपोर्ट पर उतारने की प्लानिंग है। हालांकि अगर मौसम खराब रहता है तो पीएम का काफिला दिल्ली से ही सड़क के रास्ते कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेगा। उन्होंने जानकारी दी कि इस दौरान मोदीनगर, मुरादनगर, हापुड़ और मेरठ से आने वाली बसें राजनगर एक्सटेंशन, एलिवेटेड रोड से कनावनी से उतरेंगी।

इन रास्तों पर रहेगा डायवर्जन

उन्होंने बताया कि हिंडन एयरफोर्स गोलचक्कर से मोहन नगर होते हुए साहिबाबाद रेपिडएक्स स्टेशन और जनसभा की ओर जाने वाले वाहनों को प्रवेश नहीं मिलेगा। इसके अलावा थाना लिंक रोड रेडलाइट से साहिबाबाद रेपिडएक्स स्टेशन की ओर वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। वहीं सीआईएसएफ रोड से साहिबाबाद की ओर हल्क वाहनों को छोड़कर अन्य वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। लालकुआं से सीमापुरी के बीच वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी।

इसके साथ ही लोनी से भोपुरा हिंडन गोलचक्कर नागद्वार से राजनगर एक्सटेंशन की तरफ, एएलटी चौराहे से राजनगर एक्सटेंशन से रोटरी गोलचक्कर, नागद्वार होते हुए भोपुरा से लोनी की तरफ वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। मेरठ से गाजियाबाद की तरफ आने वाले व्यवसायिक वाहन दुहाई पेरिफेरल से गाजियाबाद की तरफ नहीं जा सकेंगे। यहां से सिर्फ जनसभा में जाने वाले वाहनों को छूट मिलेगी।

Also Read: आजम खान की सजा पर शिवपाल ने शायरी के जरिए दुख किया प्रगट, यहां जानें चाचा शिवपाल ने क्या कहा

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story