Top Stories

बच्चों के शौख न पूरे कर पाने के गम में पिता ने लगाया मौत को गले, पढ़ें दिल दहला देने वाली खबर

Children asked for sweets on Rakshabandhan father could not get them so he committed suicide
x

रक्षाबंधन पर बच्चों ने मांगी मिठाई, नहीं दिला सका पिता तो कर ली खुदकुशी।

हरदोई जिले से हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है, जहां एक पिता ने मौत को गले लगा लिया है। पढ़ें पूरी खबर...

UP News: यूपी के हरदोई जिले से हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। जहां एक लाचार बाप ने अपने बेटे को मिठाई न दिला पाने के कारण खुदखुशी कर ली। हरदोई जिले में हरियावां थाना क्षेत्र के कायमपुर गांव में गुरुवार को रक्षाबंधन के दिन बच्चों ने मिठाई लेने की जिद की, लेकिन पिता रुपये न होने के कारण जिद पूरी नहीं कर पाया। त्योहार पर बच्चे की छोटी सी जिद पूरी न कर पाने से आहत होकर पिता ने घर से 200 मीटर दूर एक पेड़ में रस्सी से फंदा लगाकर कर अपनी जान दे दी।

हरियांवा थाना क्षेत्र के कायमपुर निवासी शैलेंद्र (30) के दो पुत्र राहुल, अंशुमान व पुत्री नीलम है। पत्नी सियादेवी ने बताया कि रक्षाबंधन पर बच्चे पिता से मिठाई लाने की जिद कर रहे थे, लेकिन शैलेंद्र के पास रुपये नहीं थे। शैलेंद्र को कई दिनों से काम भी नहीं मिला था। वह आर्थिक तंगी से काफी परेशान था।

बच्चों की मांग पूरी न कर पाने से दुखी होकर शैलेंद्र गुरुवार की दोपहर में घर से करीब 200 मीटर खेत में खड़े नीम के पेड़ में रस्सी के फंदे से लटककर कर जान दे दी। थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि आत्महत्या का मामला है। मौत कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कई लोगों से ले रखा था उधार

प्रधानपति रामकिशोर ने जानकारी दी कि शैलेंद्र काफी गरीब था। मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करता था। बच्चे भी बीमार रहते थे। इलाज के लिए लोगों काफी कर्ज भी ले चुका था। जिससे भी परेशान रहता था।

बरसात में पानी डूब गया था खेत

शैलेंद्र के पिता दयाराम के नाम भैंसटा नदी के किनारे डेढ़ बीघा खेत है। जिसमें मनोहर, शैलेंद्र व रामसुमिरन हिस्सेदार हैं। वहीं बरसात में खेत पानी में डूब गया था। शैलेंद्र के पास राशन कार्ड तक नहीं था।

Also Read: मायावती के गठबंधन में शामिल होने के सवाल पर भड़के रामगोपाल यादव बोले-हमें उनकी जरूरत नहीं

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story