Top Stories

यूपी के सरकारी स्कूल में बच्चों के नमाज पढ़ने का वीडियो हुआ वायरल, स्कूल इंचार्ज के खिलाफ हुई ये कार्रवाई

Children offered namaz in government school, school incharge suspended
x

यूपी के सरकारी स्कूल में बच्चों के नमाज पढ़ने का वीडियो हुआ वायरल

यूपी के एक सरकारी स्कूल से नमाज पढ़ने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसके बाद स्कूल के इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

UP News: उत्तर प्रदेश के एक स्कूल से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां प्राथमिक स्कूल के कुछ बच्चों के नमाज पढ़ने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। लखनऊ के एक बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालय में कुछ बच्चे नमाज पढ़ते नजर आए। जिसका इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। इस कार्य का जब हिंदू संगठन के लोगों ने इसका विरोध शुरू किया तो स्कूल प्रशासन के हाथ पैर फूल गए।

लखनऊ के ठाकुरगंज के नैपियर रोड कालोनी में स्थित स्कूल का मामला है। जहां बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई के दौरान बच्चों के नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो के बाद क्षेत्रीय पार्षद मनीष रस्तोगी, विश्व हिंदू महासंघ के जिला संयोजक अंकुर सक्सेना, नगर अध्यक्ष आशीष गुप्ता सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने विरोध किया है। इन सभी लोगों ने स्कूल की इंचार्ज मीरा यादव पर बच्चों से नमाज अदा कराने का आरोप लगाया है। साथ ही स्कूल का घेराव कर जोनल अधिकारी से इस पूरे मामले की शिकायत की है।

स्कूल इंचार्ज हुई निलंबित

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई के दौरान बच्चों के नमाज पढ़ने का मामले को संज्ञान में लिया गया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार ने स्थानीय अधिकारियों को निरीक्षण कर जांच के आदेश दिए हैं। जिसमें स्कूल इंचार्ज मीरा यादव, सहायक अध्यापिका तहजीब फातिमा और ममता मिश्रा दोषी पाई गईं हैं। तीनो के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दे दिए गए हैं। इस पूरे मामले पर मीरा यादव को स्कूल इंचार्ज से निलंबित कर दिया है। खंड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार सिंह को 15 दिन में मुख्यालय को जांच रिपोर्ट सौंपनी होगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस स्कूल में कुल 106 बच्चे पंजीकृत हैं, जिसमें एक विशेष समुदाय के बच्चों की अधिकता है। शुक्रवार के दिन स्कूल में नमाज पढ़ाए जाने की घटना हुई है। इस पूरे मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

Alos Read: Dussehra: दशहरे के दिन यहां होती है रावण की पूजा, जानें क्या है मान्यता

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story