Top Stories

तीन दिवसीय दौर पर उत्तराखंड पहुंचे सीएम योगी, केदारनाथ और बद्रीनाथ के करेंगे दर्शन, सीएम धामी ने किया स्वागत

CM Dhami welcomed CM Yogi Adityanath who reached Uttarakhand, will visit Kedarnath
x

तीन दिवसीय दौर पर उत्तराखंड पहुंचे सीएम योगी।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने तीन दिवसीय दौर पर उत्तराखंड पहुंच गए है, जहां वे बाबा केदारनाथ और बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे।

CM Yogi Adityanath Kedarnath Visit: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंच गए हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के केदारनाथ धाम में प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम की तैयारियां शुरू हो गई हैं। फिलहाल देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सीएम योगी सीधे सेफ हाउस पहुंचे। जहां पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनसे मुलाकात की। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उत्तराखंड पहुंचने पर सरकार के मंत्रियों और बीजेपी संगठन ने उनका स्वागत किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ शाम 5 बजे जीटीसी हेलीपैड पहुंचे। जहां प्रदेश सरकार की तरफ से कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, प्रेम चंद अग्रवाल और पार्टी संगठन की तरफ से प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठरी और टिहरी सांसद और विधायकों के नेतृत्व में स्वागत किया गया। इस मौके पर मनवीर चौहान ने गंगोत्री धाम से लाई गंगाजल और धार्मिक चुन्नी भेंट कर उन्हें गंगोत्री और यमुनोत्री धाम आने का न्यौता दिया। पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल ने उन्हें पहाड़ी सांस्कृतिक पहचान की प्रतीक टोपी पहनाई।

गृह मंत्री अमित शाह की बैठक में होंगे शामिल

आपको बता दें कि आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी उत्तराखंड के दौरे पर मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस बैठक में शामिल होने के लिए उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों को न्योता दिया गया है। फिलहाल उत्तर प्रदेश के सीएम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड पहुंच गए हैं। जहां पर वह आज केंद्रीय गृमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता वाली 24वीं मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होंगे।

बाबा केदारनाथ के दर्शन करेंगे सीएम योगी

इस बैठक के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का बाबा केदारनाथ जाने का भी कार्यक्रम है। जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सीएम योगी की केदारनाथ धाम की यात्रा से पहले जिला प्रशासन, मंदिर समिति, मुख्यमंत्री सुरक्षा एवं राष्ट्रीय सुरक्षा ने संयुक्त रूप से मंदिर परिसर, हेलीपैड समेत अन्य महत्वपूर्ण स्थानों का मुआयना किया। बताया जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ बाबा केदारनाथ के दर्शन करने के साथ ही रुद्राभिषेक एवं विशेष आरती में शामिल होंगे।

बद्रीनाथ धाम के भी दर्शन करेंगे सीएम योगी

केदारनाथ में रात्रि विश्राम करने के बाद अगले दिन सुबह मंदिर में जलाभिषेक कर वह 8 अक्तूबर को श्री बद्रीनाथ धाम के लिए प्रस्थान करेंगे। जहां वह भगवान श्री विष्णु की विशेष पूजा अर्चना करेंगे। इस दौरान वह दोनों धामों को अधिक भव्य और दिव्य बनाने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में किए गए ऐतिहासिक कार्यों का निरीक्षण करेंगे।

Also Read: यूपी में आज उमस भरी गर्मी दिखाएगी अपना असर, बारिश पर लगा ब्रेक, जानें मौसम का हाल

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story