Top Stories

UP News : सीएम योगी का निर्देश, चेहल्लूम पर न हो हथियारों का प्रदर्शन

CM gave strict instructions, there should be no display of weapons on Chehallum
x

सीएम योगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अगामी दिनों में आने वाले त्योहार व पर्व पर कानून-व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए हैं। पढ़िए पूरी खबर..

UP News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अगामी दिनों में आने वाले त्योहार व पर्व पर कानून-व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने अधिकारियों से लोगों की शिकायत सुनने के लिए कहा, जिससे उनके समस्याओं का तत्काल समाधान किया जा सके। उन्होंने फील्ड में तैनात अधिकारियों को संवेदनशीलता के साथ जनशिकायतों का निस्तारण करने पर जोर देते हुए जिला स्तर जर जनसुनवाई की व्यवस्था को प्रभावी बनाने के भी निर्देश दिए हैं। इसी के साथ ही सीएम योगी ने चेहल्लूम पर निकलने वाले जुलूस में हथियारों का प्रदर्शन न होने देने का भी निर्देश दिया है।

त्योहारों पर न हो हथियारों का प्रदर्शन-सीएम

मुख्यमंत्री सोमवार को सभी मंडलायुक्त, डीएम, एडीजी,आईजी. पुलिस कमिश्नर, एसपी समेत सभी जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान सीएम ने कहा कि त्योहारों का यह समय कानून-व्यवस्था के दृष्टिगत संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अगले दिन चेहल्लुम का जुलूस निकलेगा। इस दौरान हथियारों का प्रदर्शन न होने पाए। त्योहारों पर सभी जनपदों में विद्युत की निर्बाध आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए उन्होंने गोकशी और गो तस्करी के मामलों कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने तहसील स्तर पर अभियान चलाकर वरासत के मामलों की समीक्षा करने और अवैध बस और टैक्सी स्टैंडों को हटाने के लिए अभियान चलाने का भी निर्देश दिया है। इस काम में पुलिस, जिला प्रशासन, नगर निकाय और विकास प्राधिकरणों को समन्वय बना कर कार्रवाई करने को कहा गया है।

आगे सीएम ने अधिकारियों से कहा कि आबकारी विभाग अवैध और मिलावटी शराब के खिलाफ अभियान चलाकर रोक लगाएं। मुख्यमंत्री ने बारिश और बाढ़ की स्थिति को लेकर नगर निकाय और ग्राम पंचायतों में फॉगिंग और एंटी लार्वा के छिड़काव कराने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने बाढ़ के कारण हुई जनहानि पर तुरंत चार लाख रुपए की आर्थिक मदद उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया।

Also Read: Weather News: अगले दो दिनों में होगी इन राज्यों में भारी बारिश, जानें कैसा रहेगा आपके राज्य का मौसम

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story