Top Stories

सीएम योगी ने नवनियुक्त प्रधानाचार्यों को बाटें नियुक्ति पत्र, साथ ही प्रदेशों के स्कूलों को लेकर कह दी बड़ी बात, जानें यहां

सीएम योगी ने नवनियुक्त प्रधानाचार्यों को बाटें नियुक्ति पत्र, साथ ही प्रदेशों के स्कूलों को लेकर कह दी बड़ी बात, जानें यहां
x
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल प्रदेश के नवनियुक्त प्रधानाचार्यों को नियुक्ति पत्र बाटें।

Luckonow News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री राजधानी लखनऊ के लोक भवन में कल यानि कि 13 अक्टूबर को राजकीय इंटर कॉलेज में नव नियुक्त प्रधानाचार्यों को नियुक्ति वितरित किए। इन सभी अभ्यर्थियों का चयन उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) 2021 की परीक्षा के माध्यम से किया गया है। नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार में माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाबो देवी और बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह समेत कई मेहमान मौजूद रहे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि जब तक नए शिक्षकों की नियुक्ति न हो जाए तब तक सेवानिवृत शिक्षकों से ही सेवाएं ली जाएं। उन्हें एक फिक्स मानदेय दिया जाए। सीएम ने यह भी कहा कि पिछले सरकार में माध्यमिक शिक्षा के कॉलेज नकल के अड्डे बन गए थे, जिसमें ठेके पर नकल कराई जाती थी पर उनके कार्यकाल में काफी सुधार हुआ है। इस दौरान सीएम योगी ने नकल विहीन परीक्षाओं का भी जिक्र किया।

219 को दिया गया नियुक्ति पत्र

सीएम योगी ने मिशन रोजगार के अंतर्गत उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित 219 प्रधानाचार्यों को नियुक्ति पत्र बाटें। इस दौरान उन्होंने प्रधानाचार्यों को शिक्षण संस्थान की रीढ़ बताया। सीएम योगी ने कहा कि अगर प्रधानाचार्य अनुशासित रहकर कॉलेज में नई गतिविधियों और नए विचारों को बढ़ावा देता है, तो उसके सार्थक परिणाम सामने आते हैं। सीएम ने कहा कि पिछले 6 साल में उनकी सरकार में निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से 6 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी देने में सफल रही है, जिसमें से 1 लाख 64 हजार शिक्षकों के पदों पर नियुक्ति हुई है।

इनको मिला सीएम से नियुक्ति पत्र

13 अक्टूबर के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 10 चयनित प्रधानाचार्यों को नियुक्ति पत्र सौंपा। जिसमे जानी, सबीहा मुमताज, दीपिका सिंह, अमिता सिंह, दीपा भाटी, संजीव कुमार, अजय प्रताप सिंह, अनिरूद्ध यादव, सुधीर कुमार पाण्डेय और शरद कुमार सागर शामिल थे। अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के हाथ से नियुक्ति पाकर खुशी जताई। प्रधानाचार्य के पद पर चयनित अमिता सिंह ने कामयाबी को लेकर कहा कि हमें संयम के साथ तैयारी करनी चाहिए और आखिरकार सफलता जरूर मिलती है। उन्होंने कहा कि यह चयन की प्रक्रिया पूरी ईमानदारी, पारदर्शिता और सुचितापूर्ण तरीके से हुई है।

सीएम योगी की जमकर तारीफ

प्रधानाचार्य के पद पर चयनित एक अन्य अभ्यर्थी सुधीर कुमार पांडे ने सीएम योगी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि इस सरकार में पारदर्शी रुप से सभी भर्तियां हो रही हैं। 2017 से लेकर 2023 तक उनको 4 अलग-अलग सरकारी नौकरियां मिल चुकी हैं और यह स्थिति बताती है कि बिना किसी भेदभाव और पूरी तरह से मेरिट के आधार पर इस सरकार में भर्तियां हो रही हैं।

Alos Read: यूपी में आज भर और सताएगी गर्मी, कल से प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार, जानें मौसम की खबर

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story