Top Stories

सीएम योगी ने दिया यूपी की बहनों को तोहफा, रक्षाबंधन पर कर सकेंगी मुफ्त में यात्रा

CM Yogi gift to sisters on Raksha Bandhan
x

सीएम योगी।

रक्षा बंधन के पावन पर्व पर योगी सरकार ने बहनों को बड़ा तोहफा दिया है। यूपी के प्रमुख शहरों में महिलाएं रक्षाबंधन पर फ्री में रोडवेज बस में यात्रा कर सकेंगी। पढ़िए पूरी खबर...

Raksha Bandhan 2023: भाई-बहन के प्यार का प्रतीक का त्यौहार रक्षा बंधन आने वाला है। इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर प्यार का बंधन यानी राखी बांधती हैं और भाई बहन को उनकी रक्षा का वचन देता है। ये दिन भाई बहनों के लिए बेहद खास होता है। ऐसे में बहन चाहें कहीं भी क्यों न हो वो अपने भाई के हाथ पर राखी बांधने के लिए जरूर आती है। इस दिन बहनों को कोई दिक्कत न हो इसका यूपी की योगी सरकार पूरा ख्याल कर रही है। यूपी में रक्षा बंधन के दिन यूपी सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर बड़ा तोहफा दिया है। राखी के दिन प्रदेश के प्रमुख शहरों में यूपी रोडवेज की बसों में महिलाएं एकदम फ्री यात्रा कर सकेंगी।

उत्तर प्रदेश सरकार के संयुक्त सचिव कल्याण बनर्जी ने इस संबंध में नगरीय परिवहन विभाग को पत्र लिखकर निर्देश जारी कर दिए हैं कि रक्षा बंधन पर्व पर 30 अगस्त की रात 12 बजे से 31 अगस्त की रात 12 बजे तक महिलाओं को नगरीय बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। ये सुविधा प्रदेश के प्रमुख शहरों में महिलाओं को दी जाएगी, इसके तहत महिलाएं नगरीय बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगीं।

इन शहरों में फ्री बस सेवा

आदेश के मुताबिक यूपी के 14 प्रमुख शहरों में नगरीय बसों में महिलाओं को निशुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। ये शहर हैं, लखनऊ, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद, झाँसी, बरेली, गोरखपुर, शाहजहाँपुर, आगरा एवं मथुरा-वृन्दावन हैं। इन शहरों में एसपीवी के माध्यम से संचालित की जा रही नगरीय बसों में रक्षाबन्धन पर्व महिलाओं के लिए निःशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

इस आदेश के बाद अब रक्षाबंधन के पावन पर्व पर महिलाओं को अपने भाई के घर आने-जाने में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। माना जा रहा है कि इस आदेश के बाद बड़ी संख्या में महिलाएं राखी के दिन भाई से मिल सकेंगी। पिछले कुछ सालों से अक्सर ये देखा जाता है कि राखी के दिन सरकारें एक दिन के लिए निशुल्क सेवा शुरू कर देती हैं।

Also Read: मदुरई रेल हादसे को अखिलेश यादव ने बताया रेलवे की लापरवाही, मृतकों के परिजनों को 1-1 करोड़ मुआवजा का किया मांग

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story