Top Stories

वन नेशन, वन इलेक्शन पर सीएम योगी ने दी प्रतिक्रिया, बोले-इस अभिनंदनीय प्रयास के लिए पीएम का धन्यवाद

CM Yogi welcomed One Nation One Election
x

वन नेशन वन इलेक्शन का सीएम योगी ने किया स्वागत।

वन नेशन वन इलेक्शन का सीएम योगी ने किया स्वागत किया है। पढ़िए पूरी खबर...

Yogi Adityanath: केंद्र सरकार ने आज यानी कि शुक्रवार वन नेशन, वन इलेक्शन के लिए एक कमेटी गठित की है, जिसकी अध्यक्षता पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे। यह कमेटी इसपर विवाच विमर्श करेगी। इसके बाद से ही देश में वन नेशन, वन इलेक्शन को लेकर चर्चा तेज हो गई है। वहीं वन नेश वन इलेक्शन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। सीएम योगी ने इस पर कहा कि वन नेशन वन इलेक्शन एक अभिनंदनीय प्रयास है, हमें ये जानकर प्रसन्नता है कि वन नेशन वन इलेक्शन के लिए जो कमेटी बनी है उसके अध्यक्ष पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को बनाया गया है।

सीएम योगी ने आगे कहा कि इस अभिनव पहल के लिए मैं उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। ये आजनाव विकास की आवश्यकता है, बार-बार चु कार्यों में बाधा पैदा करती है। चुनाव की प्रक्रिया को कम से कम 1.5 महीने का समय लगता है। इसके लिए आवश्यक है कि लोकसभा विधानसभा और अन्य सभी प्रकार के चुनावों का हम एक साथ आयोजन करें।

2018 से इस बिल पर जोर दे रही बीजेपी

आपको बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार बीते लंबे अरसे से ही वन नेशन-वन इलेक्शन बिल को लेकर प्रयास कर रही है। साल 2018 से ही बीजेपी अपनी इस वन नेशन वन इलेक्शन बिल को पारित किए जाने के लिए पुरजोर कोशिश करती दिख रही है। फिलहाल इसे लेकर बीजेपी को विपक्ष का भारी विरोध झेलना पड़ा है। एक ओर जहां बीजेपी इसके समर्थन में नजर आती है, तो वहीं विपक्ष लगातार इस बिल पर हमलावर नजर आया है।

विपक्ष कर रहा विरोध

संसद का विशेष सत्र बुलाए जाने के दौरान एक बार फिर से वन नेशन-वन इलेक्शन बिल का मुद्दा इसमें उठाए जाने को लेकर चर्चा हो रही है। इस बीच कई विपक्षी पार्टियों ने इसका विरोध जताया है। सपा की ओर से उस पर कड़ा विरोध देखने को मिला। सपा के राष्ट्रीय सचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने इसे संविधान विरोधी और लोकतंत्र की हत्या बताया है।

Also Read: मंत्री के घर लाश की खबर सुनकर मचा हड़कंप, आनन फानन में मंत्री ने घर पहुंचकर बुलाई पुलिस

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story