Top Stories

अर्चना गौतम को कांग्रेस ने 6 साल के लिए किया पार्टी से निष्कासित, इस कारण कांग्रेस ने लिया एक्शन, जानें यहां

Congress expelled Archana Gautam from the party, know the reason behind this
x

 कांग्रेस ने अर्चना गौतम को किया पार्टी से निष्कासित।

उत्तर प्रदेश की हस्तिनापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार रहीं अर्चना गौतम को कांग्रेस ने पार्टी से निष्कासन कर दिया है।

Meerut News: यूपी कांग्रेस ने बड़ी कार्रवाई की है। यूपी के हस्तिनापुर से कांग्रेस की विधानसभा प्रत्याशी रही अर्चना गौतम (Archana Gautam) को कांग्रेस पार्टी ने कल यानी कि 30 सितंबर को निष्कासित कर दिया है। आपको बता दें कि अर्चना गौतम शुक्रवार को दिल्ली में राहुल गांधी से मिलने पहुंची थीं। वहां उन्होंने पार्टी से जुड़े लोगों पर बदसलूकी का आरोप लगाया था। कांग्रेस की राज्य इकाई अनुशासन समिति ने कल आदेश जारी कर कहा कि अर्चना गौतम को छह साल की अवधि के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है। कांग्रेस की यूपी की अनुशासन समिति के सदस्य श्याम किशोर शुक्ला ने अर्चना गौतम को निष्कासित करने का लेटर जारी किया।

कारण बताओ नोटिस का नहीं दिया जवाब

उन्होंने इसमें लिखा कि अर्चना गौतम को अनुशासन हीनता को लेकर इस साल 31 मई को पत्र भेजा गया था। जिसमें एक सप्ताह के अन्दर अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के लिए समय दिया गया था, लेकिन अभी तक आपने कोई जवाब नहीं दिया। जवाब नहीं देने पर आपको तत्काल प्रभाव से कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के निष्कासित किया जाता है।

अर्चना और उनके पिता का वीडियो वायरल

कांग्रेस का ये आदेश अर्चना और उनके पिता के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किए जाने के एक दिन बाद आया है। जब उन्होंने शुक्रवार दोपहर को नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में प्रवेश करने की कोशिश की थी। वह पिछले हफ्ते संसद में महिला विधेयक पारित होने पर बधाई देने के लिए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिलना चाहती थीं।

2022 में हस्तिनापुर से थी कांग्रेस प्रत्याशी

सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में अर्चना गौतम और उनके पिता को लोगों से घिरा हुआ देखा जा सकता है। जिन्होंने कथित तौर पर उन्हें पार्टी कार्यालय में प्रवेश करने से रोका और उनके साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया। आपको बता दें कि अर्चना गौतम को 2022 के चुनाव में उत्तर प्रदेश की हस्तिनापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा गया था, लेकिन वह हार गई थीं। अर्चना गौतम बीते साल रियलिटी टीवी शो बिग बॉस में भी नजर आई थीं।

Also Read: यूपी में थमा बारिश का सिलसिला, बढ़ने लगी गर्मी, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story