Top Stories

राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर दिनेश शर्मा ने किया नामांकन, सीएम योगी समेत ये कई नेता रहे मौजूद

Dinesh Sharma filed nomination for Rajya Sabha by-election CM Yogi was present.
x

राज्यसभा उपचुनाव के लिए दिनेश शर्मा ने किया नामांकन। 

उत्तर प्रदेश की खाली राज्यसभा सीट को भरने के लिए चुनावी प्रक्रिया चल रही है। आज भाजपा के उम्मीदवार डॉ. दिनेश शर्मा ने अपना पर्चा भरा।

Rajya Sabha By-Election 2023: उत्तर प्रदेश में होने जा रहे राज्यसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी और प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने आज नामांकन का पर्चा दाखिल कर दिया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक समेत बीजेपी के कई नेता मौजूद रहे। आपको बता दें कि बीजेपी ने राज्यसभा उपचुनाव के लिये दिनेश शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। राज्यसभा उपचुनाव के नामांकन की आखिरी तारीख 5 सितंबर थी। राज्यसभा सदस्य हरद्वार दुबे के निधन से खाली हुई सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है।

ऐसा रहा है दिनेश शर्मा का राजनीतिक सफर

दिनेश शर्मा लंबे समय से बीजेपी के साथ जुड़े रहे हैं। दो बार लखनऊ के मेयर रहे दिनेश शर्मा ने पार्टी में कई महत्वपूर्ण पदों पर काम किया है। 2014 में बीजेपी का राष्‍ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए जाने पर दिनेश शर्मा सुर्खियों में आए। लोकसभा चुनाव के दौरान दिनेश शर्मा को गुजरात में पार्टी मामलों का प्रभारी बनाया गया। उन्होंने हरियाणा में मुख्यमंत्री का चयन और राजस्थान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चुनाव में पर्यवेक्ष की भूमिका भी निभाई है। आंकड़ों के मुताबिक, विधानसभा में बीजेपी को जबरदस्त बहुमत हासिल है। 403 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के पास 255 विधायक हैं। मुख्य विपक्षी पार्टी सपा के विधानसभा में 108 सदस्य हैं।

Also Read: Teachers Day 2023: शिकक्ष दिवस पर सीएम योगी ने किया 94 शिक्षकों को सम्मानित, जानें सीएम ने क्या कहा सम्बोधन में

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story