Top Stories

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गललोत के बेटे को ईडी ने भेजा समन, राजस्थान में कई जगह ईडी की रेड

ED summons CM Gehlots son, raid on Congress Presidents house
x

सीएम गहलोत के बेटे को ईडी का समन

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बेटे के खिलाफ ईडी ने समन जारी किया है।

प्रवर्तन निदेशाल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव के खिलाफ समन जारी किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को ईडी ने समन भेजा है। वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा के आवास पर ईडी ने रेड डाली है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दी है। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, गुरुवार को ईडी की टीम राजस्थान में कई जगहों पर छापेमारी कर रही हैं। इस बीच राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के आवास पर भी जांच एजेंसी की टीम पहुंची है। जहां ईडी पेपर लीक से जुड़े मामले को लेकर कार्रवाई कर रही है। ईडी की कार्रवाई और बेटे को समन जारी किए जाने के बाद सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी नहीं चाहती है कि प्रदेश में महिलाओं, किसानों और गरीबों को लाभ मिल सकें।

सीएम अशोक गहलोत ने एक्स पोस्ट करते हुए लिखा कि 25 अक्टूबर को राजस्थान की महिलाओं के लिए कांग्रेस की गारंटियां लॉन्च हुई। 26 अक्टूबर को राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के यहां ईडी की रेड और मेरे बेटे वैभव गहलोत को ईडी में हाजिर होने का समन। सीएम ने आगे लिखा कि अब आप समझ सकते हैं, जो मैं कहता आ रहा हूं कि राजस्थान के अंदर ईडी की रेड रोज इसलिए होती है क्योंकि भाजपा ये नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं को, किसानों को, गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी जा रही गारंटियों का लाभ मिल सके।

वैभव गहलोत को ईडी ने जारी किया समन

जांच एजेंसी ने वैभव गहलोत को आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 131(1), सिविल प्रक्रिया संहिता, 1908 की धारा 30 और विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम, 1999 (FEMA 1999) की धारा 37(1) और (3) के अंतर्गत समन जारी किया है। बताया जा रहा है कि ईडी लाल डायरी मामले को लेकर सीएम गहलोत के बेटे से पूछताछ कर सकती हैं। लाल डायरी में वैभव गहलोत के आरसीए चुनाव में पैसों के लेन-देन का जिक्र बताया जा रहा है।

Also Read: पीएम मोदी को मिला रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता, पीएम ने कहा- प्राण प्रतिष्ठा में साक्षी बनना सौभाग्य की बात

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story