Top Stories

पीएम मोदी को मिला रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता, पीएम ने कहा- प्राण प्रतिष्ठा में साक्षी बनना सौभाग्य की बात

PM Modi received invitation to perform the consecration of Ram Lalla
x

पीएम मोदी को मिला रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता

अयोध्या में बन रहे भगवान श्री राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पीएम मोदी को निमंत्रण दे दिया गया है।

Ram Mandir: अयोध्या में बन रहे भगवान श्री राम के भव्य राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की तारीख को तय कर लिया है। ट्रस्ट के महामंत्री के अनुसार, रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव 22 जनवरी 2024 को होगा, जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित भी कर दिया गया है।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने बुधवार की शाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से नई दिल्ली में भेंट कर उन्हें रामजन्मभूमि पर नवनिर्मित मंदिर में रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित किया। प्रधानमंत्री से मिलने वाले ट्रस्ट के प्रतिनिधिमंडल में महासचिव चंपतराय, मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र, कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंददेव गिरि के अलावा ट्रस्ट के सदस्य उडुप्पी पीठाधीश्वर स्वामी विश्वेष प्रसन्नतीर्थ शामिल थे।

श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने कहा कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टी तेजावर मठ के पूज्य स्वामी विश्वप्रसन्नतीर्थ जी महाराज जगतगुरु मध्वाचार्य, ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष पूना निवासी पूज्य स्वामी गोविंद देव जी महाराज, रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष श्रीमान नृपेंद्र मिश्रा जी के साथ मैं स्वयं आज माननीय प्रधानमंत्री से मिलने गए थे।

महामंत्री चंपत राय ने आगे कहा कि हमने उन्हें अयोध्या 22 जनवरी को पधारकर नए बन रहे मंदिर के गर्भगृह में भगवान राम के नूतन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा अपने कर कमलों से करने का निवेदन किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमारा निवेदन स्वीकार किया है, यह प्रसन्नता की बात है। वे प्राण प्रतिष्ठा के महोत्सव के अवसर पर उपस्थित रहेंगे।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी अपने X हैंडल पर भी यह खास जानकारी साझा की है। पीएम मोदी ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का साक्षी बनने को सौभाग्य बताया है। पीएम मोदी ने लिखा, गौरतलब है कि श्रीराम नगरी में द‍िव्‍य और भव्‍य रामलला के मंद‍िर न‍िर्माण का कार्य तेजी से हो रहा है। जनवरी 2024 में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की तैयार‍ियां भी तेजी से चल रही है।

Also Read:विपक्षी गठबंधन पर ओपी राजभर ने बोला हमला, कहा- I.N.D.I.A गठबंधन नहीं बल्कि ठगबंधन

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story