Top Stories

विपक्षी गठबंधन पर ओपी राजभर ने बोला हमला, कहा- I.N.D.I.A गठबंधन नहीं बल्कि ठगबंधन

This is not an alliance but a thugbandhan. OP Rajbhar attacked the opposition alliance.
x

विपक्षी गठबंधन पर ओपी राजभर ने बोला हमला

सपा कांग्रेस विवाद को लेकर ओम प्रकाश राजभर ने विपक्षी गठबंधन पर हमला बोला है।

OP Rajbhar On I.N.D.I.A Alliance: विपक्षी गठबंधन में शुरु हुए विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। हम बात कर रहें सपा-काग्रेस में सीट बटवारे से शुरु हुए विवाद को लेकर। आज जहां यूपी कांग्रेस अध्यक्ष जेल में बंद सपा नेता आजम खान से मुलाकात करने जाएंगें तो वहीं दूसरी ओर इस मुलाकात से पहले ही समाजवादी पार्टी के मुखिया ने कांग्रेस पर कई आरोप लगा दिए हैं। इसी आरोपों को देखते हुए सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर ने इंडिया गठबंधन पर हमला बोला है। उन्होंने बुधवार को कहा कि ये गठबंधन नहीं बल्कि ठगबंधन है। ये गठबंधन जनता को धोखा देने के लिए आया है।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और सपा में जारी गुटबाजी के लेकर ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि जब समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशी उतारे तो गठबंधन में दरार दिखने लगी। उन्होंने कहा कि दोंनो पार्टियों के बीच बयान इस स्तर तक आ गए कि मानों आज ही गठबंधन टूट जाएगा।

ओपी राजभर का इंडिया गठबंधन पर हमला

ओपी राजभर ने आगे कहा कि यह गठबंधन ज्यादा दिनों तक चलने वाला नहीं है क्योंकि अलग-अलग विचारों के लोग एकत्रित हुए हैं। इससे सब परेशान भी हैं, सबको सीटों की बहुत ख्वाहिश है, इसी वजह से ये आपस में झगड़ रहे हैं। अगर नीतीश कुमार उसमें कूद गए हैं तो क्या बुरा किया। उन्होंने इस गठबंधन को ठगबंधन बताया। उन्होंने कहा कि ये डर की वजह से गठबंधन नहीं है। समाज को ठगने और धोखा देने के लिए है।

सामाजिक न्याय क्या सिर्फ नीतीश और लालू के लिए-ओपी राजभर

ओम प्रकाश राजभर ने आगे कहा कि अगर हम लालू जी की बात करें नीतीश जी की बात करें सामाजिक न्याय की बात करते हैं। तो सामाजिक न्याय सिर्फ लालू और नीतीश के लिए है या फिर सबके लिए है? आठ बार नीतीश मुख्यमंत्री बनें, बिहार में 36 फीसदी आबादी पिछड़ों की है। क्या उन्होंने कभी सोचा कि पिछड़ों को मुख्यमंत्री बना दें। मौका मिला भी तो अपनी पत्नी को बना दिया। ये हक को लूटने वाले और समाज को ठगने वाले लोग हैं।

राहुल गांधी पर भी बोला हमला

राहुल पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि आज राहुल गांधी कह रहे हैं हम जातिगत जनगणना कराएंगे, ये ठगने का ड्रामा नहीं तो क्या है। उन्होंने कहा कि जब सदन में 2011 की जनगणना सार्वजनिक करने की बात आई तो पेपर किसने फाड़ा राहुल गांधी ने और आज जातिवाद जनगणना की बात कर रहे हैं। उन्होंने राहुल गांधी से सवाल किया कि जब सत्ता में थे तो आपने जातिगत जनगणना क्यों नहीं कराई। सरकार में जब आप रहते हो तब ये सब क्यों नहीं करते हो। ये पूर्ण रूप से ठगबंधन है।

Also Read: आजम खान से आज मुलाकात करेंगे अजय राय, मुलाकात से पहले ही अखिलेश यादव ने लगा दिया कांग्रेस पर बड़ा आरोप

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story