Top Stories

पूर्व बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को गैंगरेप मामले में हुई 15 साल की सजा, लगा 1 लाख का जुर्माना

Former MLA Vijay Mishra sentenced to 15 years imprisonment and fine of Rs 1 lakh in gangrape case
x

पूर्व बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को गैंगरेप मामले में हुई 15 साल की सजा

पूर्व बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को गैंगरेप मामले में 15 साल की सजा और 1 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

UP News: बनारस की गायिका से मूहिक दुष्कर्म मामले में आरोपी ज्ञानपुर के पूर्व बाहुबली विधायक विजय मिश्र को 15 साल की सजा हो गई है। इसके साथ ही एक लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। आपको बता दें कि शुक्रवार को एमपीएमएलए कोर्ट ने विजय मिश्र को दोषी करार दिया था। वहीं पूर्व विधायक के बेटे विष्णु मिश्र और नाती ज्योति उर्फ विकास मिश्र साक्ष्य के अभाव में बरी हो गए थे। फैसले के बाद न्यायालय में सुरक्षा बढ़ा दी गई और डॉग स्क्वायड, क्राइम ब्रांच संग थाने की पुलिस तैनात की गई है।

जानिए क्या है पूरा मामला

रिश्तेदार की संपति हड़पने के मामले में पूर्व विधायक विजय मिश्र समेत कुनबे के छह सदस्यों पर जुलाई 2020 में मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसके बाद आगर से उन्हें गिरफ्तार किया गया। पूर्व विधायक की गिरफ्तारी के बाद वाराणसी की एक गायिका ने पूर्व विधायक, बेटे विष्णु मिश्र, नाती विकास मिश्र के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। जिसमें करीब तीन साल से कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। एक सप्ताह पूर्व सुनवाई पूर्ण होने पर तीन नवंबर को सजा के फैसले की सुनवाई की तिथि तय की गई थी। शुक्रवार को सजा को लेकर कोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती संग सीओ, ज्ञानपुर थाने की पुलिस, क्राइम ब्रांच की टीम अलर्ट मोड में रही।

बेटे और नाती कर दिए गए हैं दोष मुक्त

ज्ञानपुर के पूर्व विधायक विजय मिश्र को 15 साल की सजा हो गई है। जुर्माना भी लगाया गया है। शुक्रवार को एमपीएमएलए कोर्ट में विजय मिश्र को दोषी करार दिया था। वहीं पूर्व विधायक के बेटे विष्णु मिश्र और नाती विकास मिश्र को साक्ष्य के अभाव में दोषमुक्त कर दिया गया था।

फैसले के बाद भदोही न्यायालय में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस प्रशासन के अधिकारी गस्त करते रहे। वही कोर्ट परिसर में ही परिजन और समर्थक भी डटे रहे। इस दौरान पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में रखा।

Also Read: अभी शांत नहीं हुई धरती, फिर आ सकता है भूकंप, वैज्ञानिकों ने जारी की चेतावनी

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story