Top Stories

कानपुर में इलाज के लिए गर्भवती को लेकर भटकता रहा पति, वीडियो हुआ वायरल, एक्शन में आए डिप्टी सीएम

Husband wandering with pregnant in his lap in Kanpur
x

 उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक।

कानपुर देहात के जिला पुरुष चिकित्सालय की ओपीडी में समय पर डॉक्टरों की मौजूद न होने के प्रकरण पर उप मुख्यमंत्री ने बड़ी कार्रवाई की है। पढ़िए पूरी खबर..

UP News: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक इन दिनों एक्शन मोड में हैं। थोड़ी सी भी लगातार लापरवाही करने वाले डॉक्टर व कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं। सोमवार को डिप्टी सीएम ने कानपुर डफरिन अस्पताल में गर्भवती महिला को स्ट्रेचर न मिलने की घटना पर सख्त नाराजगी जाहिर की है।

क्या है पूरा मामला

यूपी के कानपुर जिले की डफरिन अस्पताल की इमरजेंसी में पति गर्भवती पत्नी को गोद में लेकर इलाज के भटकता रहा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। वीडियो डिप्टी सीएम तक भी पहुंचा जिसके बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने घटना को गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि अस्पताल की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षिका को जांच के आदेश दिए हैं।

प्रशासनिक अधिकारियों की जिम्मेदारी निर्धारित

घटना के समय ड्यूटी पर तैनात दोषी चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए पूरी रिपोर्ट चार दिन में तलब की गई है। उन्होंने कहा कि विभाग में औषधियों व स्ट्रेचर इत्यादि उपकरणों की कोई कमी नहीं है। किसी भी अस्पताल से ऐसी शिकायत प्राप्त होती है तो वहां के प्रशासनिक अधिकारियों की जिम्मेदारी निर्धारित की जायेगी।

कानपुर देहात के जिला पुरुष चिकित्सालय की ओपीडी में समय पर डॉक्टरों की मौजूद न होने के प्रकरण पर उप मुख्यमंत्री ने बड़ी कार्रवाई की है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के निर्देश पर अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक द्वारा चार चिकित्सकों एवं सात स्वास्थ्यकर्मियों का तत्काल प्रभाव से वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है।

डिप्टी सीएम का निर्देश कार्यप्रणाली में सुधार नहीं हुआ तो...

मामले को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा कि मरीजों को इलाज मुहैया कराने व ड्यूटी में लापरवाही किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों की कार्यप्रणाली में सुधार नहीं हुआ तो शासन स्तर से कठोरतम कार्रवाई की जायेगी।

Also Read: Jyoti Maurya Case: पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या मामले में आया नया मोड़, पति आलोक ने वापस ली शिकायत

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story