Top Stories

आजम खान के करीबियों पर इनकम टैक्स का छापा, 50 गाड़ियों से रामपुर पहुंची है आयकर विभाग की टीम

Income tax raid on the houses of Azam Khans close relatives
x

आजम खान के करीबियों पर इनकम टैक्स का छापा।

सपा नेता आजम खान के करीबियों के घर रामपुर में आयकर विभाग ने रेड डाली है।

Azam Khan News: समाजवादी पार्टी के नेता और यूपी के पूर्व मंत्री रह चुके आजम खान एक बार फिर से चर्चा में हैं। आपको बता दें कि एक बार फिर से ई़डी ने आजम खान की तरफ रुख किया है। इस बार ईडी ने आजम खान के करीबियों के घर रेड डाली है। रामपुर में सपा नेता के करीबियों के घर पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है। खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि लगभग 50 गाड़ियों में सवार होकर आयकर विभाग की टीम के लोग दिल्ली से रामपुर पहुंचे हैं। जो कई जगहों पर छापेमार कार्रवाई कर रहे हैं।

आयकर विभाग की टीम पहले समाजवादी पार्टी के नेता फरहत खान और शावेज खान के घर पहुंची और फिर अन्य लोगों के ठिकानों पर रेड डाली है। स्थानीय रामपुर पुलिस भी मौके पर कानून व्यवस्था संभालने में जुटी हुई है। जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़े लोगों के यहां यह कार्रवाई हो रही है। कुछ दिन पहले आजम खान के घर और ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी और अब उनके करीबियों पर आयकर विभाग की यह छापेमार करवाई हो रही है।

जेल में बंद हैं आजम खान

सपा नेता आजम खान को उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में सात साल की हुई थी। इस केस में उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला को भी सात-सात साल की सजा मिली है। तीनों फिलहाल अलग-अलग जेलों में बंद हैं। आजम खान जहां सीतापुर की जेल में हैं तो उनके बेटे हरदोई की जेल में और पत्नी रामपुर की जेल में बंद हैं।

अजय राय से नहीं की मुलाकात

जेल प्रशासन ने कहा कि आजम खान ने मिलने से इनकार कर दिया है। जबकि अजय राय ने कहा कि हमने जेल द्वारा आवश्यक सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली थीं। हमने कल जेल मैनुअल के अनुसार आवेदन भी भेजा था और अपने कार्यालय से एक मेल भी भेजा था। इन सबके बाद, जेल प्रशासन ने हमें बताया कि हम उनसे (आजम खान) नहीं मिल सकते। वे राज्य सरकार के दबाव में हमें उनसे मिलने नहीं दे रहे हैं।

Also Read: उत्तर प्रदेश में योगी राज में जंगल में कुत्ते नोच रहे हैं गोमांस!

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story