Top Stories

चीन में चल रहे एशियन गेम्स में भारत ने जीता 100 वां मेडल, सीएम योगी ने पोस्ट कर दी बधाई

India won 100 medals in Asian Games, CM Yogi congratulated
x

चीन में चल रहे एशियन गेम्स में भारत ने जीता 100 वां मेडल।

चीन में चल रहे एशियन गेम्स में भारत ने अपना 100 वां मेडल जीत लिया है, इस मौके पर सीएम योगी ने पोस्ट करके बधाई दी है।

Asian Games 2023: भारतीय महिला कबड्डी टीम ने आज यानी कि 7 अक्टूबर को चीन में चल रहे एशियाई खेलों में एक और स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है। इस स्वर्ण के साथ भारत के एशियन गेम्स में मेडल में शतक लग गए हैं। मतलब की भारत ने एशियन गेम्स में 100 मेडल जीत लिए हैं। इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए महिला कबड्डी टीम और देश वासियों को बधाई दी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया एकांउट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक के साथ भारत का 100वां पदक जीतकर इतिहास रचने के लिए हमारी महिला कबड्डी टीम को बधाई। उनका कौशल, दृढ़ता और टीम वर्क महिला एथलीटों की नई पीढ़ी को प्रेरित करता है। ये हमारे लिए गर्व का क्षण, जय हिन्द।

मुख्यमंत्री ने तीरंदाजों को भी दी बधाई

सीएम योगी ने कंपाउंड तीरंदाजी फाइनल में मिले दो पदकों को लेकर भी बधाई दी है। सीएम ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि एशियन गेम्स में में कंपाउंड तीरंदाजी में ऐतिहासिक उपलब्धि। प्रवीण ओजस देवताले ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि अभिषेक ने रजत पदक जीता। दोनों एथलीटों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए हार्दिक बधाई।

कंपाउंड तीरंदाजी फाइनल में दो मेडल

सुबह पुरुष कंपाउंड तीरंदाजी फाइनल में ओजस प्रवीण देवताले ने अभिषेक वर्मा को हराकर स्वर्ण पदक जीता था. अभिषेक वर्मा ने रजत पदक जीता था. गुरू और शिष्य के मुकाबले में 21 वर्ष के विश्व चैम्पियन देवताले ने 34 वर्ष के अभिषेक वर्मा को 149-147 से हराया. बर्लिन में विश्व खिताब जीतने वाले देवताले पुरूष टीम और मिश्रित युगल स्वर्ण जीत चुके हैं.

महिला कबड्डी टीम का गोल्ड

भारत ने इस बार एशियन गेम्स में 100 मेडल पार करने का लक्ष्य रखा था। जिसे सफलतापूर्वक हासिल किया। महिला कबड्डी टीम के गोल्ड के बाद 25 गोल्ड मेडल के साथ भारत के 100 मेडल हो गए हैं। भारतीय महिला कबड्डी टीम का यह तीसरा खिताब है। पिछली बार जकार्ता में उसने रजत पदक जीता था। फाइनल मुकाबले में चीनी ताइपै ने बेहद कड़ी चुनौती दी, लेकिन भारत ने एक अंक से बाजी मार गया।

Also Read: ED की छापेमारी को लेकर डिंपल यादव ने बोला बीजेपी पर हमला, बोलीं-उनकी नीतियां विफल ....

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story