Top Stories

सपा नेता के करीबियो पर आयकर विभाग की छापेमारी, वाराणसी के कई ठिनाकों पर छापेमारी जारी

IT raids on people close to SP leader Abu Azmi, raids continue at many places
x

सपा नेता के करीबियो पर आयकर विभाग की छापेमारी।

सपा नेता अबू आजमी के करीबियों पर कल शाम से ही आयकर विभाग की छापेमारी जारी है।

UP News: यूपी में फिर एक बार सपा नेता के घर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। सपा के फायर ब्रांड नेता और सपा महाराष्ट्र अध्यक्ष अबू आसिम आजमी के करीबियों के ठिकानों पर आयकर विभाग ने कल शाम से ही ताबड़तोड़ छापेमारी की है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग द्वारा वाराणसी में भी मलदहिया स्थित विनायक प्लाजा में विनायक निर्माण प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तर में आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की गई है, जो अबू आजमी का करीबी बताया जा रहा है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग द्वारा इस छापेमारी में हेरा फेरी की बड़ी गड़बड़ी पकड़ी गई है।

खबर के मुताबिक सपा नेता अबू आज़मी के करीबियों पर आयकर विभाग की टीम ने अपना शिकंजा कसा है। समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष अबू आजमी और विनायक ग्रुप पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है। जानकारी के अनुसार आयकर में हेराफेरी की बड़ी गड़बड़ी के चलते वाराणसी में लखनऊ आयकर की टीम ने एडिशनल डीआईटी के नेतृत्व अबू आजमी के बेनामी संपत्ति के बारे में जांच पड़ताल के लिए छापेमारी की है।

आयकर विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी

वाराणसी में गुरुवार की शाम होते ही लखनऊ आयकर की टीम ने एडिशनल डीआईटी के नेतृत्व में अबू आजमी के बेनामी संपत्ति के बारे में जांच पड़ताल करने के लिए मलदहिया स्थित विनायक प्लाजा के विनायक निर्माण प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तर में छापेमारी की है। मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की टीम द्वारा दो स्थानों पर छापेमारी करके जांच की जा रही है। इसके अलावा वाराणसी सहित मुंबई और लखनऊ में सपा नेता व उनके करीबियों के यहां छापेमारी जारी है जिसमें बेनामी संपत्ति के तौर पर बड़ा हेर फेर का मामला पकड़े जाने की बात कही जा रही है।

बढ़ सकती है अबू आजमी की मुश्किलें

प्राप्त जानकारी के अनुसार वाराणसी में आयकर विभाग की छापेमारी लगातार जारी है। विभागीय अधिकारियों द्वारा इस मामले में अभी तक कोई सूचना नहीं दी गई है लेकिन सूत्रों का कहना है कि निश्चित ही पुख्ता सबूत के आधार पर छापेमारी की जा रही है। ऐसे में अगर बेनामी संपत्ति व गैर कानूनी गतिविधियां देखी जाती है तो करीबी के तौर पर अबू आजमी से भी पूछताछ की जा सकती है।

Also Read:यूपी में प्रतापगढ़ के तीन रेलवे स्टेशनों के बदले गए नाम, रेलवे ने जारी की अधिसूचना, जानें स्टेशनों के नए नाम

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story