Top Stories

MP Election 2023: कमलनाथ ने बोला बीजेपी पर हमला, कहा- एमपी में अस्तित्त्व की लड़ाई लड़ रही है बीजेपी

Kamal Naths big statement on BJP said that BJP is fighting the battle of existence
x

 कमलनाथ ने बोला बीजेपी पर हमला।

एमपी कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बीजेपी पर एक बार फिर से हमला बोला है। साथ ही कई आरोप लगाए हैं। पढ़िए पूरी खबर।

MP Election 2023 News: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आरोपों का दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में एमपी कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है। कमलनाथ ने अपने बयान में बीजेपी के चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा दावा किया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कमलनाथ ने दावा किया कि एमपी में बीजेपी चुनाव की लड़ाई में नहीं है। उन्होंने लिखा- मप्र में भाजपा विधानसभा चुनाव की नहीं, अस्तित्त्व की लड़ाई लड़ रही है। इससे पहले कमलनाथ ने दावा किया था कि इस चुनाव में बीजेपी न सिर्फ हारेगी बल्कि उसका बंटावार हो जाएगा। तब उन्होंने लिखा था- भाजपा केवल हार ही नहीं रही, बँटने भी जा रही है।

कमलनाथ ने बीते दिनों राज्य की शिवराज सिंह चौहान की सरकार पर भी आरोप लगाए थे। कमलनाथ ने कहा था - शिवराज ने अपने 18 वर्ष के कार्यकाल में किसान भाइयों पर अत्याचार करने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। मंदसौर में किसानों पर गोली चलाना, कांग्रेस सरकार द्वारा शुरू की गई किसान कर्ज माफी को बंद करना, किसान भाइयों को खाद, बीज और न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए परेशान करना और आमदनी दोगुनी करने का वादा करने के बाद किसानों की आमदनी घटा देना शिवराज सरकार की पहचान है।

मनोवैज्ञानिक दबाव में हैं बीजेपी के समर्थन-कमलनाथ

कमलनाथ ने दावा किया था कि बीजेपी के समर्थक एक अलग तरह के मनोवैज्ञानिक दबाव में हैं। हर पाँच में से जब चार लोग कांग्रेस के आने की बात कर रहे हैं तो वो अपने को अकेला महसूस कर रहे हैं। उनके पास बीजेपी के ख़िलाफ़ पनप चुके अविश्वास को ख़त्म करने का कोई तर्क नहीं है। सच तो ये है कि महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोज़गारी से वो भी बेहद परेशान हैं, लेकिन फिर भी चुप हैं क्योंकि पहले वो बीजेपी के पक्ष में इतना बोल चुके हैं कि अब सोचते हैं कि किस मुँह से बीजेपी का विरोध करें।

बीजेपी समर्थन नहीं कर रहे हैं कुतर्क

कांग्रेस नेता ने कहा था कि वो देश-प्रदेश में बीजेपी की अलोकतांत्रिक छवि, झूठे राष्ट्रवाद, लूट-खसोट से बनायी जा रही सरकारों, भ्रष्ट लोगों के आत्मसातीकरण, सीधी कांड, महिला विरोधी कांडों, दलितों और आदिवासियों के साथ ही अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न, युवाओं व खिलाड़ियों से टकराव, मणिपुर की बेटियों के साथ हुए ऐतिहासिक दुर्व्यवहार व नाइंसाफ़ी जैसे अनगिनत सवालों पर अब जवाब नहीं दे पा रहे हैं। धीरे-धीरे उन्हें लगने लगा है कि बीजेपी विरोधी देश की अधिकांश जनता ही सही है। वो अब कुतर्क नहीं कर रहे हैं। बीजेपी के समर्थकों के गले से पार्टी का पट्टा वैसे ही उतर गया है, जैसे जनता की नज़र से बीजेपी।

Also Read: UP News: रामलीला का किरदार निभाते हुए आया हार्ट अटैक, डायलॉग बोलते बोलते निकल गए प्राण

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story