Top Stories

कानपुर में डॉक्टर ने नशे में किया महिला का ऑपरेशन, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने लिया एक्शन, जानें पूरा मामला

Kanpur government doctor operated on a woman while drunk. Deputy CM took this decision
x

कानपुर में डॉक्टर ने नशे में किया महिला का ऑपरेशन

यूपी के कानपुर से चौकाने वाला मामला सामने आ रहा है जहां के सरकार डॉक्टर ने नशे में एक महिला का ऑपरेश कर दिया है।

UP News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां मरीज के इलाज के समय सरकारी डॉक्टर पर लापरवाही का मामला सामने आया है। कानपुर स्थित यूएचएम हॉस्पिटल में तैनात सर्जन पर ऑपरेशन में लापरवाही बरतने का आरोप लगा है। मामले की शिकायत मिलने पर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने मामले को संज्ञान में ले लिया है। डिप्टी सीएम ने ऑपरेशन में लापरवाही की जांच के आदेश दिए हैं। जांच में दोषी मिलने की दशा में ठोस कार्रवाई की जाएगी।

यूएचएम में तैनात सर्जन डॉक्टर प्रशान्त मिश्रा ने कानपुर नगर स्थित कैंट के सर्किट हाउस में रहने वाली रजनी कश्यप की पित्त की थैली का ऑपरेशन किया। आरोप है कि डॉक्टर ने नशे की हालत में ऑपरेशन किया था। उपचार में लापरवाही व उदासीनता बरती है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने डॉक्टर मिश्रा के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिय है। साथ ही कानपुर में चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण में अपर निदेशक से जांच कराने के निर्देश दिए है। डिप्टी सीएम ने कहा कि जांच में दोषी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। मरीजों के प्रति लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

आरोपी डॉक्टर ने नहीं दिया कोई जवाब

कानपुर रोड स्थित लोकबन्धु राज नारायण संयुक्त चिकित्सालय में जनरल सर्जन डॉक्टर आशीष कुमार सिंह लगातार बिना सूचना छुट्टी पर हैं। डॉक्टर से लगातार संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। इसके बावजूद उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बिना सूचना अनधिकृत रूप से ड्यूटी से अनुपस्थित रहने का मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

डॉक्टर को किया जाएगा बर्खास्त

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताया कि बिना सूचना गैरहाजिर रहना अनुशासनिक की श्रेणी में आता है। इस मामले की जांच कराई जा रही है। ऐसे डॉक्टर-कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रमुख सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गए हैं। जांच में दोषी मिलने की दशा में डॉक्टर आशीष को बर्खास्त किये जाने पर भी विचार किया जायेगा।

Also Read: इजराइल-हमास जंग पर फिर इजराइल पर भड़की प्रियंका गांधी, बोलीं-यह बेहद शर्मनाक है...

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story