Top Stories

इजराइल-हमास जंग पर फिर इजराइल पर भड़की प्रियंका गांधी, बोलीं-यह बेहद शर्मनाक है...

Priyanka Gandhi angry at Israel, said this big thing, know here
x

इजराइल-हमास जंग पर फिर इजराइल पर भड़की प्रियंका गांधी

इजराइल और हमास के बीच हो रहे जंग को लेकर प्रियंका गांधी ने फिर ने इजराइल पर हमला बोला है।

Priyanka Gandhi: इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध को लेकर भारत में भी बयानों का दौर चल रहा है, एक तरफ ज्यादातर लोग इजराइल की तरफ अपना रुख जाहिर किया है तो कुछ लोग हमास की तरफ। अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार फिलिस्तीन के गाजा में मच रहे कत्लेआम को रोकने की बात कह रही हैं। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट करके दोनों तरफ मचे नरसंहार को रोकने की बात कही है। प्रियंका गांधी का कहना है कि सीजफायर ही इस जंग का एकमात्र समाधान है, वरना कुछ नहीं बचेगा।

सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने लिखा कि लगभग 10,000 लोग, जिनमें 5000 से ज्यादा बच्चे शामिल हैं, उनका नरसंहार किया गया है। यह बेहद ही शर्मनाक है। परिवार के परिवार खत्म कर दिए गए हैं। अस्पतालों और एंबुलेंस पर बमबारी की गई, शरणार्थी शिविरों को निशाना बनाया गया है और फिर भी ‘फ्री’ वर्ल्ड के तथाकथित नेता फिलिस्तीन में नरसंहार को समर्थन दे रहे हैं। युद्धविराम सबसे छोटा कदम है जिसे अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा तुरंत लागू किया जाना चाहिए वरना इसका कोई नैतिक अधिकार नहीं बचेगा।

पहले भी जंग को लेकर प्रियंका ने कही है ये बात

इससे पहले भारत के यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली में गाजा में शांति कायम करने पर हुई वोटिंग से दूर रहने पर भी प्रियंका ने नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा था कि वो भारत के इस रवैये पर हैरान हैं। प्रियंका गांधी का मानना है कि वोटिंग से परहेज करना अहिंसा, न्याय और शांति के उन सिद्धांतों का खंडन है जिनकी भारत ने ऐतिहासिक रूप से वकालत की है। गाजा में मासूम बच्चों की मौत पर प्रिंयका ने दुख जाहिर किया था।

जानिए क्यों हो रही है जंग

हमास ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर एक साथ 5000 रॉकेट दागे थे और हमला कर दिया था। इसके बाद से इजराइल ने गाजा में हमले शुरू कर दिए। हमास के हमले में इजराइल में 1400 से ज्यादा लोगों की मौत हुई, जबकि कई घायल हुए। वहीं इजराइल के हमलों से गाजा में भारी तबाही मची है। जंग को लेकर इजराइल का कहना है कि जब तब वह हमास को खत्म नहीं करेगा तब तक जंग नहीं खत्म होगी।

Also Read: सीएम केजरीवाल की अध्यक्षता में प्रदूषण पर बैठक, दिल्ली में लागू होगा ऑड-ईवन सिस्टम, पढ़िए पूरी खबर

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story