Top Stories

बसपा नेता को कोर्ट से मिला गैरजमानती वारंट, जानिए क्या है पूरा मामला

Non-bailable warrant in the name of BSP West UP in-charge, know what is the whole matter
x

बसपा नेता को कोर्ट से मिला गैरजमानती वारंट।

बसपा के वेस्ट यूपी प्रभारी शमसुद्दीन राइन के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। जानिए क्या है पूरा मामला

BSP News: पश्चिम यूपी में बसपा नेता शमसुद्दीन राइन का बोलबाला है। बसपा की प्रदेश टीम में भी शमसुद्दीन राइन की गिनती होती है। कहा जाता है कि समसुद्दीन बसपा सुप्रीमो मायावती के खास लोगों में एक हैं। कुछ महीने पहले ही शमसुद्दीन राइन को पश्चिम यूपी का प्रभारी बनाया गया था। लेकिन अब बसपा से वेस्ट यूपी प्रभारी शमसुद्दीन राइन की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं।

बसपा कार्यकर्ता के साथ मारपीट का आरोप

बहुजन समाज पार्टी के वेस्ट यूपी प्रभारी शमसुद्दीन राइन पर बसपा कार्यकर्ता के साथ मारपीट का आरोप है। इस मामले में कोर्ट द्वारा गैरजमानती वारंट जारी किया गया है। मामले में बसपा नेता शमसुद्दीन राइन को हाईकोर्ट से कोई राहत नहीं मिली। कोर्ट ने बसपा नेता शमसुद्दीन राइन को गिरफ्तार कर अदालत में पेश करने के आदेश दिए हैं।

इस पूरे प्रकरण में सीओ कोतवाली अमित राय ने बताया कि शमसुद्दीन राइन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाएगा। स्पेशल कोर्ट ने पुलिस को 18 अक्टूबर तक बसपा नेता शमसुद्दीन राइन को गिरफ्तार कर पेश करने का आदेश दिया है। बसपा नेता की तलाश की जा रही है।

बसपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक में हुई थी मारपीट

बसपा के पूर्व मंडल कॉर्डिनेटर अधिवक्ता अनिल प्रधान ने मेरठ के नौचंदी थाने में 28 अप्रैल 2022 को एफआईआर दर्ज कराई थी। जानकारी के मुताबिक बसपा कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान मुख्य अतिथि पार्टी के वेस्ट यूपी मंडल प्रभारी शमसुद्दीन राइन समेत काफी लोग थे। आरोप है कि जब अनिल प्रधान ने शमसुद्दीन राइन के सामने अपनी समस्या रखी तो शमसुद्दीन राइन ने जातिसूचक शब्द का प्रयोग करते हुए उसके साथ मारपीट की।

मामले में कई बार नोटिस जारी

शमसुद्दीन राइन ने धक्के देकर अनिल प्रधान को वहां से निकाल दिया था। इस मामले में शमसुद्दीन को कई बार नोटिस मिली लेकिन वह कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। इसके बाद कोर्ट ने 22 अक्तूबर 2022 को गैरजमानती वारंट जारी किए थे। इस मामले की जांच सीओ कोतवाली अमित राय कर रहे हैं।

Also Read: नवरात्रि में जारी कर सकती है सपा अपने प्रत्याशियों की पहली सूची, नाम किया फाइनल, जानिए पूरी खबर

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story