Top Stories

ओम प्रकाश ने किया वन नेशन, वन पॉलिसी का समर्थन, साथ ही शिवपाव यादव को लेकर दिया चौकाने वाला बयान

Om Prakash Rajbhar claims Shivpal Yadav will join BJP
x

ओम प्रकाश राजभर।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने वन नेशन, वन इलेक्शन को लेकर अपना समर्थन दिया है। पढ़िए पूरी खबर..

UP Politics: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने वन नेशन, वन इलेक्शन को लेकर अपना समर्थन दिया है। उनका कहना है कि अलग समय पर स्टेट के चुनाव में नाजायज खर्च होता है।

वन नेशन, वन इलेक्शन को ओपी राजभर ने किया समर्थन

सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने वन नेशन, वन इलेक्शन का समर्थन करते हुए कहा कि यह नीति बहुत पहले बन जानी चाहिए थी। लेकिन कांग्रेस सरकार और अन्य सरकारें केवल इस पर चर्चा करती थीं। वन नेशन, वन इलेक्शन पॉलिसी के लागू होने पर चुनावों पर खर्च होने वाला ज्यादातर देश का पैसा देश के विकास में उपयोग किया जाएगा।

राजभर ने कहा स्टेट चुनाव में होता है नाजायज खर्च

ओपी राजभर ने कहा कि अलग-अलग समय पर अलग-अलग राज्यों में होने वाले चुनाव के दौरान खर्च होने वाले सरकारी खजाने को नाजायज खर्च होता है। आगे उन्होंने कहा कि इस स्टेट का चुनाव, कभी उस स्टेट का चुनाव होने पर देश के धन का नाजायज खर्च होता है। फिलहाल केंद्र सरकार की वन नेशन, वन इलेक्शन पॉलिसी को लेकर एक ओर जहां विपक्ष लगातार इस पर हमलावर होकर इसका विरोध कर रहा है। वहीं कई नेता इसे देश के विकास के लिए सही ठहरा रहे हैं।

शिवपाल को लेकर कही यह बड़ी बात

ओम प्रकाश राजभर ने एक बार फिर से चौकाने वाला बयान दिया है। ओपी राजभर के दिए गए बयान के कारण यूपी की सियासत तेज हो गई है। ओपी राजभर ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सपा नेता शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी को साथ छोड़कर भाजपा में शामिल हो जाएंगे।

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी ज्वाइन करने का दावा

ओपी राजभर ने बातचीत के दौरान बड़ा दावा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले शिवपाल यादव बीजेपी को ज्वाइन कर लेंगे। इसके साथ ही उन्होंने इशारों में कहते हुए महाराष्ट्र में शिवसेना में हुए विघटन की ही तरह की घटना को उत्तर प्रदेश में दोहराए जाने की बात कही है। जिसे लेकर अब उत्तर प्रदेश की राजनीति काफी गरमा गई है।

विधानसभा सत्र के दौरान किया इशारा

एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए ओपी राजभर ने कहा कि विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ के संबोधन के दौरान 2 घंटे 12 मिनट में 27 बार उन्होंने शिवपाल यादव को कहा कि अभी समय है, बर्बाद मत करो इधर आ जाओ। वरना बाद में बहुत पछताओगे।

Also Read: भारत 2047 तक विकसित राष्ट्र होगा: पीएम मोदी, पढ़िए पीएम मोदी के इंटरव्यू की खास बातें

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story