Top Stories

राजधानी दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड,जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Severe cold will soon hit these states including Delhi and UP, know the weather news
x

दिल्ली यूपी समेत इन राज्यों में जल्द देगी कड़ाके की ठंड दस्तक

देश के कई राज्यों में जहां ठंड पड़ रही है तो वहीं पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हो रही है।

IMD Weather Forecast Today: उत्तर भारत सहित देश के कई राज्यों में मौसम में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। सुबह शाम ठंड तो दोपहर में तेज धूप देखने को मिल रही है। नवंबर का महीना आधे से ज्यादा बीत गया लेकिन न अभी तक कोहरा और न ही कड़ाके की ठंड ने दस्तक दी है। देश में एक तरफ जहां कई राज्यों में बारिश हो रही है। वहीं दूसरी तरफ कई हिस्सों में हल्की ठंड पड़ रही है। आपको बता दें कि पहाड़ों पर बर्फबारी देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। वहीं 23 नवंबर को दिल्ली का तापमान न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस पहुंचने की संभावना जताई गई है। वहीं यूपी में इस सप्ताह का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है। बता दें कि यहां वायु प्रदूषण भी लोगों के लिए परेशानी बन चुका है।

जानिए कैसा रहेगा यूपी का मौसम

उत्तर प्रदेश में नवंबर का महीना जैसे जैसे बीत रहा है वैसे वैसे, वैसे-वैसे ठंड भी बढ़ने लगी है। दिन के समय राज्य में जहां धूप देखने को मिल रही है। वहीं तड़के सुबह और रात के वक्त हल्की ठंड देखने को मिल रही है। मौसम विभाग की माने तो आगामी दो दिनों में न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट देखने को मिल सकती है। यूपी में अगले 6 दिनों के मौसम की बात करें दो 20 नवंबर को पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क बना रहेगा। हालांकि इस बाबत किसी तरह का अलर्ट जारी नहीं किया गया है। 21, 22, 23 नवंबर को मौसम में काई भी बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

जानिए अन्य राज्यों के मौसम का हाल

बात करें पूर्वोत्तर भारत के राज्यों जैसे असम, मिजोरम, नागालैंड और मणिपुर की तो वहां पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है। अंडमान द्वीप समूह और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। केरल और लक्षद्वीप तथा तटीय कर्नाटक में भी हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं जम्मू कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में भी बारिश होने की संभावना बनी हुई है। वहीं बिहार के मौसम में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिला है। यहां सुबह और रात के समय ठंड और कोहरा देखने को मिल रहा है। इस कारण यहां का मौसम सुहाना बना हुआ है।

Also Read: भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने बताई हार की बड़ी वजह, जानिए कप्तान को लेकर क्या बोले कोच

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story