Top Stories

स्वामी प्रसाद मौर्या का विवादित बयान, कहा-भारत न कभी हिन्दू राष्ट्र था और न कभी बनेगा

Swami Prasad Maurya gave a statement that India was never a Hindu nation and will never become one
x

स्वामी प्रसाद मौर्या।

सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने रायबरेली में अपने दौरे के दौरान कहा कि भारत न कभी हिन्दू राष्ट्र था और न कभी बनेगा। पढ़िए पूरी खबर..

Lok Sabha Election 2023: समाजवादी पार्टी के महासचिव और अपने विवादित बयानों के लिए जाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या ने एक बार फिर विवादित बयान दे डाला है। एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे स्वामी प्रसाद ने कहा कि भारत कभी हिन्दू राष्ट्र नहीं था, न कभी बनेगा। रायबरेली जिले में शुक्रवार को आयोजित एक कार्यक्रम में सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या शामिल होने पहुंचे थे। यह कार्यक्रम रायबरेली में मंडल आयोग के चेयरमैन और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री बीपी मंडल के जन्मदिन पर आयोजित किया गया था। जिसका आयोजन शहर के फिरोज गांधी ऑडिटोरियम में किया गया था। इस दौरान स्वामी प्रसाद ने जमकर बीजेपी पर निशाना साधा।

दरअसल कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत करने के दौरान स्वामी प्रसाद ने बीजेपी पर खूब हमला बोला। उन्होंने सनातन धर्म पर हमला करने के सवाल पर कहा कि वो खुद सनातनी है और सनातन धर्म को महात्मा बुद्ध का धर्म बताया। हिन्दू राष्ट्र के सवाल पर स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि भारत न कभी हिन्दू राष्ट्र था और न कभी बनेगा।

2024 के चुनाव में बीजेपी को जनता देगी जवाब

अपने एकदिवसीय रायबरेली दौरे के दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में जनता आईना दिखाएगी। उन्होंने आगे कहा कि सनातन धर्म की बात करना और सनातन धर्म की आलोचना करना यह मेरी आदत नहीं है लेकिन जो भारत को दो टुकड़ों में बांटने की कोशिश कर रहे हैं, हिंदू-मुसलमान को अलग करने की बात कर रहे हैं मैं उनके विरोधी हूं।

जूता फेके जाने की घटना पर भी बोले

उन पर जूता फेंके जाने वाली घटना पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर जूता फेंकना यह नीच सोच है, जिसका मैं ही नहीं सभी पार्टी के लोगों ने विरोध किया है। उन्होंने सनातन धर्म को महात्मा बुद्ध का धर्म बताते हुए हिंदू राष्ट्र पर कहा कि भारत ना कभी हिंदू राष्ट्र था और ना कभी बनेगा। आपको बता दें कि पिछले दिनों सपा नेता के ऊपर एक सभा के दौरान किसी ने जूता फेंक दिया था, हालांकि सभा में मौजूद लोगो ने जूता फेकने वाले को पकड़ लिया था।

यूपी की जनता तय करेगी देश का पीएम कौन होगा

आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के 80 सीटों पर जीत का दावा करने की बात को स्वामी ने कहा कि वह तो आने वाला लोकसभा चुनाव तय करेगा और उत्तर प्रदेश की जनता तय करेगी की देश का प्रधानमंत्री कौन हो। समाजवादी पार्टी झूठे वादे नहीं काम पर विश्वास करती है और इसका सबूत हम 2024 के चुनाव के बाद जब सरकार बदलेगी तब पेश करेंगे।

Also Read: Chandrayaan 3: पीएम मोदी ने किया ऐलान, भारत मनाएगा हर साल 23 अगस्त को नेशनल स्पेस डे

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story