Top Stories

यूपी में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, इन जिलों में आज होगी बारिश, जानें मौसम का हाल

There may be rain in many districts of UP today, know the weather news
x

यूपी में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, इन जिलों में आज होगी बारिश।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले कई दिनों से कभी बारिश तो कभी धूप देखने को मिल रही है। यही सिलसिला आज भी जारी रहेगा।

UP Weather: यूपी में बीते दिन कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। मानसून अपने जाने के समय पर है, लेकिन कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है हालांकि आने वाले दिनों में भी कही भी मूसलाधार बारिश होने की संभावना भी कम ही है। इसी क्रम में आज यानी कि 24 सितंबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी के अधिकतर जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी रविवार को यूपी के कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर और बलरामपुर जिले में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं बलिया, देवरिया, मऊ, गोरखपुर, आजमगढ़, संत कबीरनगर, अंबेडकर नगर और बस्ती जिले में बारिश हो सकती है। अयोध्या, सुल्तानपुर, गोंडा, बाराबंकी, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, लखीमपुर खीरी और हरदोई में भी बारिश की उम्मीद जताई गई है। इसके साथ ही शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, बदायूं, रामपुर, संभल, मुरादाबाद, अमरोहा और बिजनौर जिले में बारिश होने की संभावना है।

यहां भी हो सकती है बारिश

इसके अलावा अंबेडकर नगर, अमरोहा, आजमगढ़, बागपत, बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बरेली और बस्ती जिले में बादल गरजने के साथ साथ बिजली गिरने की उम्मीद है। बिजनौर, चंदौली, देवरिया, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, गाजीपुर, गोंडा, गोरखपुर, हापुड़, जौनपुर, कुशीनगर और लखीमपुर खीरी जिले में भी गरज चमक के साथ बिजली गिर सकती है। वहीं महाराजगंज, मऊ, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, प्रयागराज, संत कबीर नगर और संत रविदास नगर जिले में बिजली गिरने की उम्मीद ज्यादा है। साथ ही साथ सहारनपुर, संभल, शामली, सिद्धार्थनगर, सोनभद्र, रामपुर, श्रावस्ती, वाराणसी और आसपास के क्षेत्र में बादल गरजने के साथ बिजली गिरने की संभावना अधिक है।

Alos Read: 27 साल बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दर्ज की ऐतिहासिक जीत, 1996 नहीं हुई थी कोई जीत

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story