Top Stories

विपक्षी गठबंधन INDIA की तीसरी बैठक मुंबई में जारी, अखलेश यादव बोले-जल्द होगी सीट शेयरिंग पर चर्चा

Third meeting of opposition alliance INDIA continues in Mumbai
x

अखिलेश यादव।

मुंबई में इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक का आयोजन किया जा रहा है, इस दौरान सपा सुप्रिमों ने सीट बटवारे को लेकर बड़ी बात कही है। पढ़िए पूरी खबर..

Opposition Party Meeting: अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्षी गठबंधन इंडिया की गुरुवार से महाराष्ट्र के मुंबई में इंडिया गठबंधन की दो दिवसीय बैठक का दौर जारी है। इस दौरान इंडिया गठबंधन का लोगो जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गठबंधन की बैठक को लेकर जानकारी दी है।

विपक्षी गठबंधन की बैठक मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में आयोजन किया गया है। इस दौरान पहले दिन की बैठक के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव में मीडिया से बात करते हुए बताया कि गठबंधन की बैठक काफी अच्छी रही। इसके बाद जब उनसे बैठक में सीट बंटवारे को लेकर किसी प्रकार की चर्चा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा कि अभी तक इस संबंध कोई चर्चा नहीं हुई है, लेकिन जल्दी ही इस विषय पर भी बैठक में चर्चा हो सकती है।

दो और दलों ने पकड़ा इंडिया गठबंधन का साथ

फिलहाल लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को हराने के लिए विपक्षी दलों के गठबंधन को इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस यानी कि इंडिया नाम दिया गया है। गठबंधन की पहली बैठक बिहार की राजधानी पटना में जून के महीने में हुई थी। जिसके बाद जुलाई में बेंगलुरू में हुई बैठक के बाद साथ आए 26 दलों के इस गठबंधन को इंडिया नाम दिया गया था। वहीं अब गठबंधन की तीसरी बैठक चल रही है। जिसमें 28 दलों के 63 नेता शामिल हुए हैं।

एनडीए को हराना ही गठबंधन का मकसद

मुंबई में इंडिया गठबंधन की हुई तीसरी बैठक में दल पीसेंट एंड वर्कर्स पार्टी ऑफ इंडिया और महाराष्ट्र की MPP पार्टी के शामिल होने से गठबंधन का आंकड़ा 26 से 28 पार्टियों का हो गया है। फिलहाल बैठक में शामिल हुए दलों ने विश्वास जताया है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान वह मिलकर एनडीए का मुकाबला कर उसे हराएंगे। गठबंधन की बैठक के दौरान कई नेताओं ने यह साफ किया है कि वह देश में लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए एक दूसरे के साथ खड़े हुए हैं।

Also Read: यूपी में अगस्त महीने की गर्मी ने तोड़ा 122 साल का रिकार्ड, जानें कैसा रहेगा सितंबर में मौसम का मिजाज

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story