Top Stories

यूपी एटीएस को मिली बड़ी कामयाबी, लखनऊ से दबोचा ISI जासूस

UP ATS caught ISI spy from Lucknow, he used to give intelligence information about Indian Army to ISI
x

यूपी एटीएस को मिली बड़ी कामयाबी।

यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी मिली है। लखनऊ से यूपी एटीएस ने एक जासूस को गिरफ्तार कर लिया है।

UP ISI Spy Arrested: यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी मिली है। यूपी एटीएस ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के लिए भारतीय सेना की जासूसी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। यूपी एटीएस ने आरोपी को लखनऊ से गिरफ्तार किया है। इस शख्स की पहचान शैलेश कुमार उर्फ शैलैन्द्र सिंह चौहान पुत्र राजेन्द्र सिंह के रूप में हुई है। गिरफ्तारी के बाद आरोपी से पूछताछ में पता चला कि वह व्हाट्सएप, फेसबुक के माध्यम से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को सेना से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां साझा कर चुका है। शैलेश ने लगभग 8 से 9 महीने भारतीय सेना में, अरुणाचल प्रदेश में अस्थाई श्रमिक/पोर्टर के रूप मे काम किया था। जिस कारण उसके पास भारतीय सेना से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकरियां थीं।

सोशल मीडिया पर खुद को बताया सेना का जवान

शैलेश वर्तमान में भारतीय सेना में किसी पद पर कार्यरत नहीं है, लेकिन सोशल मीडिया प्रोफाइल में आरोपी ने खुद को भारतीय सेना में कार्यरत बताया है। शैलेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शैलेश चौहान नाम से प्रोफाइल बनाई थी। जिसकी प्रोफाइल फोटो में उसने भारतीय सेना की यूनिफॉर्म में अपनी फोटो लगा रखी थी।

फेसबुक के माघ्यम से आईएसआई हैंडलर से की बात

शैलेश फेसबुक के माध्यम से ही हरलीन कौर नाम की आईडी के संपर्क में आया था। जिससे उसकी बात होने लगी। शैलेश की एक अन्य आईएसआई हैंडलर प्रीति से भी व्हाट्सएप पर ऑडियो कॉल के माध्यम से बात होती थी। प्रीति को भी शैलेश ने अपना परिचय सेना के जवान के रूप में ही दिया था।

सेना की गाड़ियों के मूवमेंट की फोटो भेजी

शैलेश और प्रीति के बीच शुरू में अंतरंग बातें हुईं लेकिन बाद में प्रीति ने शैलेश को बताया कि वह आईएसआई के लिए काम करती है और अगर शैलेश सहयोग करेगा तो इसके बदले शैलेश को अच्छी रकम दी जाएगी। पैसों के लालच में शैलेश ने प्रीति नाम की हैंडलर को सेना से जुड़े महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की लोकेशन और सेना की गाड़ियों के मूवमेंट के फोटो भेजे। जो फोटो शैलेश ने हरलीन कौर नाम की हैंडलर को भी भेजे थे।

Also Read: त्यौहारों से पहले सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा, टमाटर, प्याज के बाद दाल के दाम में होगी गिरावट

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story