Top Stories

UP PET 2023 की परीक्षा 28 व 29 अक्टूबर को यहां जानें कब जारी होगा एडमिट कार्ट और क्या होगा ड्रेस कोड

UPSSSC PET admit card will be released soon, know here what will be the dress code for the exam.
x

UP PET 2023 की परीक्षा 28 व 29 अक्टूबर को यहां जानें कब जारी होगा एडमिट कार्ट और क्या होगा ड्रेस कोड

यूपी पीईटी 2023 परीक्षा 28 अक्टूबर और 29 अक्टूबर को आयोजित होनी है जिसके लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी हो जाएंगे।

UP PET Exam: अगर आप भी उत्तर प्रदेश में आयोजित होने जा रही ग्रुप बी और सी पदों पर भर्ती के लिए यूपी पीईटी परीक्षा देने जा रहे हैं तो यह खबर खास आपके लिए है। आपको बता दें कि यूपी पीईटी की परीक्षा 20-29 अक्टूबर को है। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट- upsssc.gov.in पर जाकर एग्जाम की डिटेल्स ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस परीक्षा में शामिल होने से पहले एग्जाम सेंटर की गाइडलाइंस जरूर ध्यान में रखें।

यूपी पीईटी 2023 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 अगस्त 2023 को शुरू हुई थी। जिसमें आवेदन करने के लिए परीक्षार्थियों को 30 अगस्त 2023 तक का मौका था। इस परीक्षा आयोजन यूपी के विभिन्न जिलों में 28 और 29 अक्टूबर 2023 को होगा। एग्जाम ड्रेस कोड की डिटेल्स नीचे देख सकते हैं।

UP PET Exam ड्रेस कोड गाइडलाइंस

  • यूपी पीईटी 2023 परीक्षा से ठीक पहले UPSSSC की तरफ से नई गाइडलाइंस जारी की जाएगी, जिसमें ड्रेसकोड और एग्जाम सेंटर पर फॉलो करने वाली बातें लिखी होंगी। पिछले साल के नोटिफिकेशन के अनुसार एग्जाम सेंटर गाइडलाइन नीचे देख सकते हैं।
  • एग्जाम सेंटर पर जाने से पहले एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी प्रिंट जरूर करा लें। साथ ही अपने पास 2-4 पासपोर्ट साइज के फोटोज जरूर रखें। फोटो ज्यादा दिन पुरानी नहीं होनी चाहिए।
  • परीक्षार्थी अपने पास कोई एक आईडी कार्ड लेकर जाएं। इसमें पासपोर्ट, आधार कार्ड, पैन कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई एक लेकर जाना होगा।
  • पिछले नोटिस के अनुसार, एग्जाम सेंटर के अंदर किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बैन किए गए हैं। परीक्षार्थियों को एग्जाम हॉल के बाहर ही अपना मोबाइल फोन, स्मार्ट वॉच, हैडफोन, ईयरफोन, लैपटॉप छोड़ना होगा।
  • ड्रेस कोड में एग्जाम हॉल के अंदर पुरुष कैंडिडेट्स को फुल स्लीव शर्ट पहनना बैन है। महिला उम्मीदवारों के लिए भी पिछले साल ड्रेस कोड जारी किए गए थे।
  • महिलाओं को फेस कवर करके नहीं आना होगा। हॉफ स्लीव ड्रेस ही पहनकर एग्जाम सेंटर पर आएं। साथ ही किसी प्रकार के आभूषण पहन कर आने पर एंट्री नहीं मिलेगी। साथ ही लड़कियों के बाल सिंपल रबड़ से बंधे होने चाहिए।

UP PET 2023 एडमिट कार्ड

यूपी स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की तरफ से यूपी पीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड बस कुछ ही दिनों में जारी हो जाएगा। कमीशन की तरफ से परीक्षा का एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट- upsssc.gov.in पर जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद परीक्षार्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर से लॉगिन करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Also Read: उमेश पाल हत्याकांड में मारे गए सिपाहियों के परिवालों को सम्मानित करेंगे सीएम योगी

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story