Top Stories

Vasant Vihar triple suicide: वसंत विहार ट्रिपल सुसाइड में बड़ा खुलासा, ये बड़ी वजह आई सामने, सुनकर दहल जाएगा दिल

Shiv Kumar Mishra
22 May 2022 6:41 AM GMT
Vasant Vihar triple suicide: वसंत विहार ट्रिपल सुसाइड में बड़ा खुलासा, ये बड़ी वजह आई सामने, सुनकर दहल जाएगा दिल
x
Vasant Vihar triple suicide big news , delhi Vasant Vihar triple suicide big news, Vasant Vihar triple suicide big news , delhi Vasant Vihar triple suicide big news , Vasant Vihar triple suicide big news , delhi hindi news ,delhi breaking news , Vasant Vihar triple suicide big news

delhi Vasant Vihar triple suicide: राजधानी नई दिल्ली के पॉश इलाके वसंत विहार में शनिवार देर शाम एक ही परिवार के 3 सदस्य फ्लैट में मरे हुए पाए गए. पुलिस ने जब दरवाजा खोला तो पाया कि घर में सिलेंडर से गैस लीक हो रही है और कमरे में रखी अंगीठी भी सुलग रही है. वहां एक सुसाइड नोट भी था, जिसमें लिखा था, ''दरवाजा खोलने के बाद माचिस या लाइटर न जलाएं, घर में काफी खतरनाक जहरीली गैस भरी हुई है.

delhi Vasant Vihar triple suicide: पूलिस के मुताबिक, शनिवार को रात 8:55 बजे पर पुलिस को सूचना मिली कि वसंत विहार स्थित वसंत अपार्टमेंट का फ्लैट नंबर 207 अंदर से लॉक है और घर के लोग दरवाजा खटखटाने या डोल वेल बजाने पर भी कोई जवाब नहीं दे रहे हैं. साथ फोन कॉल भी रिसीव नहीं कर रहे.

delhi Vasant Vihar triple suicide:स्थानीय पुलिस थाने के एसएचओ अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो उन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से फ्लैट का मेन गेट जैसे-तैसे खुलवाया खुलासा. जब दरवाजा खोला तो पाया कि घर में गैस रिसने की महक आई. देखा तो एक गैस सिलेंडर से गैस रिस रही थी. तलाशी लेने पर एक कमरे में तीन महिला के शव बिस्तर पर पड़े मिले और नजदीक ही तीन छोटी-छोटी अंगीठियां रखी हुई थीं.

delhi Vasant Vihar triple suicide: दक्षिण-पश्चिम दिल्ली डीसीपी मनोज सी ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि तीनों की मौत दम घुटने से हुई है. मृतकों की पहचान मंजू और उसकी बेटियों अंशिका और अंकु के रूप में हुई है. मृत बुजुर्ग महिला और उनकी दोनों बेटियों की उम्र 30 साल के आसपास बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक मंजू के पति की पिछले साल अप्रैल में कोरोना वायरस से मौत हो गई थी और तभी से परिवार अवसाद में था. इसी के चलते तीनों ने सामूहिक रूप से आत्महत्या कर ली.


पता चला है कि मरने के लिए मां और दो बेटियों ने घर को प्लान के तहत गैस चेंबर बना लिया था. तीनों ने सुनियोजित तरीके से घर की खिड़कियों और रोशनदानों को पॉलीथिन से पैक कर लिया था. उन्होंने फ्लैट में एक भी एक जगह नहीं छोड़ी, जहां से गैस बाहर जा सके. इसके बाद उन्होंने घर में अंगीठी जलाई. यही नहीं, घरेलू गैस का सिलेंडर भी खोल दिया गया था. माना जा रहा है कि परिवार के इस कदम के बाद फ्लैट में जगहरीली गैस बनीं और दम घुटने से तीनों की मौत हो गई.

शुरुआती जांच में सामने आ रहा है कि सुसाइड के लिए प्लानिंग के तहत अंगीठी में कोई रासायनिक पदार्थ डालकर छोड़ दिया गया था ताकि उससे निकली जहरीली गैस पूरे घर में फैल सके. हालांकि, अभी मामले की जांच जारी है.


पुलिस जब घर के अंदर दाखिल हुई तो दीवार से चिपका हुआ एक नोट भी मिला, जिसमें लिखा था, ''Too Much Deadly Gas..., दरवाजा खोलने के बाद माचिस या लाइटर न जलाएं. घर में काफी खतरनाक जहरीली गैस भरी हुई है.'

दरअसल, माना जा रहा है कि खुदकुशी करने से पहले मां-बेटियों ने नोट इसलिए लिखा होगा ताकि उनकी मौत के बाद जब कोई अंदर दाखिल हो तो गैस के कारण कोई हादसा न हो जाए और किसी की जान पर न बन आए. फिलहाल पुलिस ने तीनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और इस मामले की जांच की जा रही है.

Next Story