Top Stories

यूपी में इजरायल-फिलिस्तीन जंग पर भारत के खिलाफ बयान देने वालों पर होगा एक्शन, सीएम योगी ने दिया आदेश

Yogi government will take action against those who made statements against Indias stand on Israel-Palestine issue in UP
x

यूपी में इजरायल-फिलिस्तीन जंग पर भारत के खिलाफ बयान देने वालों पर होगा एक्शन।

यूपी में इजरायल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत के स्टैंड के खिलाफ बयान देने वालों योगी सरकार एक्शन अब एक्शन लेगी।

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के बीच हो रहे जंग को लेकर भारत में भी विवादों का दौर शुरू हो गया है, एक तरफ जहां देश आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे इजराइल का समर्थन किया है तो वहीं कुछ लोग हमास का भी समर्थन कर रहे हैं। इसी बीच भारत के अंदर कुछ संगठनों की प्रतिक्रियाएं आई है, जो भारत सरकार के आधिकारिक बयान से उलट है। इसको लेकर अब यूपी की योगी सरकार ने सख्त रुख अपना लिया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा है कि राज्य में इजरायल और फिलिस्तीन मामले में अगर किसी के बयान से उन्माद फैलता है तो उस सख्स या संगठन के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

सीएम योगी ने दिए सख्त आदेश

भारत ने इजरायल में आंतकी हमले का पूरजोर विरोध किया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात कर इस संकट की स्थिति में साथ होने का आश्वासन दिया है। वहीं, देश के अंदर हाल के दिनों में अलीगढ़ विश्वविद्यालय में इजरायल विरोधी नारे लगे हैं। इसी को लेकर अब योगी सरकार नाराजगी जाहिर करते हुए एक्शन लेने की तैयारी कर रही है।

एसपी, एसएसपी और कमिश्नर की देनी होगी जवाबदेही

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान वैश्विक स्तर पर चल रहे इजरायल-फिलिस्तीन विवाद का भी जिक्र किया। सीएम ने कहा कि सभी पुलिस कप्तान अपने क्षेत्र में धर्मगुरुओं से तत्काल संवाद करें। इस प्रकरण में भारत सरकार के विचारों के विपरीत किसी तरह की गतिविधि स्वीकार नहीं की जाएगी। सोशल मीडिया हो अथवा धर्मस्थल कहीं से भी किसी भी प्रकार का उन्मादी बयान या वक्तव्य जारी न हों। यदि किसी के द्वारा ऐसा करने का प्रयास होता है तो तुरंत ही उसके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाए।

आपको बता दें कि इजरायली सेना आज गाजा में हमास आतंकवादियों के खिलाफ युद्ध के अगले चरण की तैयारी कर रही है। इस जंग ने दोनों पक्षों के कम से कम 2,800 लोगों की जान ले ली है। पिछले पांच दिनों में इजरायली युद्धक विमानों ने गाजा पट्टी पर इतनी तेजी से हमला किया है, जितना इसके पहले लगातार जंग से थके हुए निवासियों ने कभी अनुभव नहीं किया था। हमास के मुताबिक हवाई हमलों में 1,354 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

Also Read: P-20 समिट में बोले पीएम मोदी, आतंकवाद के खिलाफ सबको साथ आने की जरूरत

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story