Top Stories

देवरिया हत्याकांड को लेकर अखिलेश यादव पर हमला बोले संजय निषाद, कहा-अखिलेश पिछड़ों के बड़े नेता लेकिन....

Yogis minister Sanjay Nishad took a jibe at Akhilesh Yadav regarding Deoria incident
x

देवरिया हत्याकांड को लेकर अखिलेश यादव पर हमला बोले संजय निषाद।

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में हुए हत्याकांड को लेकर योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने सपा पर हमला बोला है।

Deoria Murder Case News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में हुए सामूहिक हत्याकांड को लेकर यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद (Sanjay Nishad) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने रविवार को इस घटना की निंदा की और इसे विभत्स बताया है। साथ ही इस हत्याकांड पर हो रही सियासत को लेकर उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर भी हमला बोला है, उन्होंने कहा कि वो पिछड़ों के बड़े नेता है। उन्हें वहां जाना चाहिए, लेकिन उन्होंने पिछड़ों के नाम पर वोट तो सबसे लिया और नौकरी सिर्फ अपने ही लोगों को दी।

अखिलेश यादव आज यानी सोमवार को देवरिया कांड में पीड़ित परिवारों से मिलने जा फतेहपुर गांव जा रहे हैं। इस बारे में जब मंत्री संजय निषाद से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को देवरिया जाना चाहिए, पिछड़ों के नेता हैं, बड़ी पार्टी के अध्यक्ष हैं, लेकिन एक बात कहना चाहूंगा कि पिछड़ों के नाम पर उन्हें सबने वोट दिया था पर उन्होंने नौकरी सिर्फ अपने लोगों को ही दी। निषाद तो कहीं है नहीं, खोजने पर कोई चपरासी भी नहीं मिलता, दूसरी जातियों का हिस्सा लूटकर राजनीति करना ठीक नहीं है। सामाजिक न्याय की रिपोर्ट कहती है कि मिल्क मैन की संख्या ज्यादा है, लेखपाल कानूनगो से लेकर तहसीलदार तक जब वही रहेगा तो इस तरह की गलतियां निश्चित होंगी।

देवरिया कांड पर संजय निषाद का बयान

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ने कहा कि देवरिया जैसी घटना कतई नहीं होनी चाहिए। इसकी निंदा करते हैं। विभत्स घटना है, ऐसी घटना न हो, इसके लिए हम कदम उठाएंगे। मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहूंगा, वो जांच करा रहे हैं, ये जांच का विषय है और जांच एक स्वतंत्र एजेंसी करती है। संवैधानिक व्यवस्था के अंतर्गत जांच होती है। जांच में जो भी रिपोर्ट आती है, चाहे वो कितना ही बड़ा रसूखदार क्यों न हो उसके खिलाफ कार्रवाई होती है।

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि दो अक्टूबर को देवरिया में जमीन विवाद के चलते प्रेमचंद यादव और सत्यप्रकाश दुबे के परिवार में विवाद हो गया था। जिसमें पहले पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव की हत्या हुई, जिसके बाद जवाब में उनके समर्थकों ने सत्यप्रकाश दुबे के पूरे परिवार को मौत के घाट उतार डाला था। इस हत्याकांड में प्रेमचंद यादव समेत छह लोगों की मौत हो गई थी।

Also Read: आज देवरियां जाएंगे पूर्व सीएम अखिलेश यादव, पीड़ित परिवारों से करेंगे मुलाकात

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story