उत्तर प्रदेश

गोरखपुर में सीएम योगी ने लगाया जनता दरबार, अधिकारियों को दिए तुरंत कार्रवाई के निर्देश, पढ़िए पूरी खबर

CM Yogi organized Janata Darbar the very next day of Diwali, got to know the problems of the people of the state
x

सीएम योगी ने दीवाली के अगले ही दिन लगाया जनता दरबार

दीवाली के अगले ही दिन सीएम योगी गोरखपुर में जनता दरबार लगाए। जहां वह प्रदेशवासियों की समस्या सुनें।

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीवाली के अगले ही दिन गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन का आयोजन किया। सीएम योगी ने लोगों से मुलाकर कर समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए। अफसरों से कहा कि समस्याओं पर तुरंत निदान के लिए कार्रवाई करें। सीएम योगी ने कहा कि समस्या से जुड़ी शिकायत पर तेजी से कार्रवाई करते हुए गुणवत्तापूर्ण व संतुष्टिपरक समाधान सुनश्चिति कराएं। मुख्यमंत्री ने जनता को आश्वस्त करते हुए कहा कि सरकार हर समस्या पर प्रभावी कार्रवाई सुनश्चिति कराएगी।

दीपावली के बाद आज सीएम योगी सोमवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन के दौरान करीब 300 लोगों से मिले। महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के बाहर लगी कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक मुख्यमंत्री स्वंग गए और एक-एक कर उनकी समस्याओं को सुना । इत्मीनान से समस्या सुनते हुए उनके प्रार्थना पत्र लिए। पास में खड़े अधिकारियों को समस्या समाधान के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अलग-अलग मामलों से जुड़े समस्याओं के निस्तारण के लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को प्रार्थना पत्र संदर्भित कर निर्देशित किया कि सभी समस्याओं का निस्तारण समयबद्ध, निष्पक्ष और सन्तुष्टिपरक होना चाहिए।

अपराध व जमीन कब्जा किए जाने से संबंधी शिकायतों पर मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को अपराधियों व भू माफिया के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने का आदेश दिया। सीएम ने कहा यदि कोई दबंग, माफिया किसी की जमीन जबरन कब्जा कर रहा हो तो उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। गरीबों को उजाड़ने वाले कतई न बख्शे जाएं।

जनता दर्शन में इस बार भी कुछ लोग इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लेकर आए थे। मुख्यमंत्री ने उन्हें भरोसा दिया कि धन के अभाव में किसी का इलाज नहीं रुकेगा। उन्होंने दश दिया कि जो भी जरूरतमंद है, प्रशासन उनके उच्च स्तरीय इलाज का इस्टीमेट से उपलब्ध कराए। इस्टीमेट मिलते ही सरकार तुरंत धन उपलब्ध कराएगी। इस दौरान एक महिला अपनी बच्ची के दोनों आंखों में मोतियाबिंद की समस्या लेकर पहुंची थी। सीएम योगी ने उसे भरोसा दिया कि इसका इलाज सरकार कराएगी। उन्होंने महिला के पाल्य के लिए अधिकारियों को जिला अस्पताल मेडिकल कॉलेज में मोतियाबिंद के मुकी व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

Also Read: यूपी में फिर हुआ ट्रेन पर पथराव, मिर्जापुर में लोकमान्य तिलक के टूटे खिड़की के कांच

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story