उत्तर प्रदेश

नोएडा में रियल इस्टेट कंपनी में इन्वेस्ट में निवेश के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी

Fraud of crores in the name of investment in real estate company in Noida
x

नोए़डा न्यूज

रियल इस्टेट कंपनी में निवेश कराने के नाम पर एक करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। यहां पढ़िए पूरी खबर.....

नोएडा में रियल इस्टेट कंपनी में निवेश कर प्राफिट कमाने का लालच एक शख्स को काफी महंगा पड़ गया है। दरअसल नोएडा में निवेश का झासा देकर रियल इस्टेट कंपनी में निवेश कराने के नाम पर एक करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। मोहन पाल जो नोएडा के सेक्टर-35 में रहने वाले हैं, कोर्ट में गुहार लगाई है कि मेसर्स वरदान लाईस्पेसिस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी एक्ट के तहत रजिस्टर्ड है। इस कंपनी का काम रियल इस्टेट का है और यह कंपनी अवासीय व व्यवसायिक प्रोजेक्ट को विकसित करने का काम करती है।

इस कंपनी में काम कर रहे आशीष अग्रवाली जो पीड़ित मोहन पाल के दोस्त भी हैं। साल 2015 में आशीष अग्रवाल ने पीडित मोहन पाल झासा दिया कि मेसर्स वरदान लाईस्पेसिस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी मेरठ में फ्लैट बनाने जा रही है। साथ ही कागजात भी दिखाए और झासा देकर एक करोड़ रुपये का निवेश करा दिए। आशीष अग्रवाल ने पीडित मोहन पाल को बताया कि फ्लैट में बहुत ज्यादा मुनाफा होने वाला है, जिसकी बातों में आकर मोहन पाल ने रुपये आशीष को दे दिए।

दोस्त ने ही ठगे करोड़ रुपये

पैसे देने के बाद पता चलता है कि जिस प्रोजेक्ट के नाम पर एक करोड़ रुपये लिए गए थे। उसके लिए मेरठ में कोई जमीन ही नहीं खरीदी गई है। जब मोहन पाल जाना तो इसका विरोध करना शुरू किया तब आरोपियों ने दूसरे प्रोजेक्ट में शामिल कराने की बात कही। इसके बाद अब तक न तो पैसे वापस किए गए न ही किसी प्रोजेक्ट में शामिल कराया गया। नोएडा के थाना सेक्टर 24 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने जानकारी दी कि कोर्ट के आदेश पर इस मामले में मेसर्स वरदान लाईस्पेसिस प्राइवेट लिमिटेड, कंपनी के डायरेक्टर धीरज जैन, चिराग गुप्ता, नीरू जैन, आशीष अग्रवाल समेत दस लोगों पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Also Read: Independence Day : लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी का ऐलान, 'अगले साल मैं फिर आऊंगा'

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story