उत्तर प्रदेश

श्री कृष्ण जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष दिनेश शर्मा की बिगड़ी तबियत, कृष्ण जन्मभूमि से ईदगाह हटाने के लिए किया है अन्न का त्याग

Health of Dinesh Sharmi, who gave up food to demand removal of Idgah from Krishna birthplace, deteriorated
x

कृष्ण जन्मभूमि से ईदगाह हटाने की मांग को लेकर अन्न का त्याग करने वाले दिनेश शर्मी की बिगड़ी तबियत

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले के वादी दिनेश शर्मा ने ईदगाह हटाने के लिए अन्न का त्याग कर दिया है अब उनकी तबियत बिगड़ गई है।

UP News: उत्तर प्रदेश के मथुरा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां मथुरा के श्री कृष्ण जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने श्री कृष्ण जन्मभूमि से ईदगाह को हटाने की मांग को लेकर अन्न का त्याग कर दिया है। अब उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें जय गुरुदेव हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। शुक्रवार को सुबह करीब 9 बजे दिनेश की तबीयत बिगड़ने के बाद उनके परिजन उन्हें हॉस्पिटल लेकर पहुंचे जहां पर उनका इलाज चल रहा है। आपको बता दें कि कृष्ण जन्मभूमि से शाही ईदगाह मस्जिद को हटाने की मांग को लेकर दिनेश ने 4 दिन पहले ही अन्न का त्याग किया था। जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई है।

श्री कृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पाठक ने कहा कि दिनेश शर्मा को कमजोरी बताई गई है जिससे उनका ब्लड प्रेशर लो हुआ है. डॉक्टर्स की देख-रेख में उनका इलाज चल रहा है। दिनेश शर्मा की जांच कराई गई हैं और जल्द ही उनकी हालत में सुधार होगा। दरअसल चार दिन पहले दिनेश शर्मा ने संकल्प लिया था कि जब तक कृष्ण जन्मभूमि मंदिर से ईदगाह को नहीं हटाया जाएगा तब तक वह अन्न ग्रहण नहीं करेंगे और भूखे ही रहेंगे।

भूखा रहने के कारण से ही दिनेश शर्मा की तबीयत बिगड़ी है और कमजोरी आ गई है। इससे पहले भी उन्होंने ईदगाह के हटने तक चप्पल-जूते नहीं पहनने का संकल्प लिया था और वह अपने इस संकल्प पर अभी तक कायम हैं। राजेश पाठक ने बताया कि श्री कृष्ण जन्मभूमि से ईदगाह मस्जिद को हटाने वाले केस 174 में दिनेश शर्मा मुख्य वादी हैं। दिनेश शर्मा लगातार हिंदुत्व के लिए काम करते हैं और श्री कृष्ण की भक्ति में लीन रहते हैं।

अभी भी जिद पर अड़े हैं

एक खबर के मुताबिक चार दिन पहले श्री कृष्ण जन्मभूमि से ईदगाह को हटाने की मांग करने वाले दिनेश शर्मा की हालत अभी भी खराब है लेकिन वह अन्न नहीं खाने की अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। दिनेश शर्मा ने ही जन्मभूमि मंदिर को अवैध कब्जे को गंगाजल से धो कर शुद्ध करने का प्रण किया था। उन्होंने ईदगाह में लड्डू गोपाल जी के अभिशेक का ऐलान भी किया था और 6 दिसंबर को 11 लाख दीपों के दीपदान करने का ऐलान भी किया है।

Alos Read: राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी नहीं मनाएंगे दीवाली, जानिए क्यों लिया ऐसा फैसला

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story