उत्तर प्रदेश

राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी नहीं मनाएंगे दीवाली, जानिए क्यों लिया ऐसा फैसला

Jayant Chaudhary will not celebrate Diwali this time, know what made him take this decision
x

 जयंत चौधरी इस बार की नहीं मनाएंगे दिवाली

राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया जयंत चौधरी ने इस बार दीवाली नहीं मनाने का फैसला किया है। पढ़िए पूरी खबर..

UP Farmers Protest: राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया जयंत चौधरी ने इस बार की दीवाली न मानने का फैसला किया है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने यह फैसला क्यूं लिया है। आपको बता दें कि रालोद नेता गुरुवार को यूपी के शामली जनपद पहुंचे थे, जहां उन्होंने गन्ना किसानों की पंचायत में हिस्सा लिया और कहा कि गन्ना किसानों को भुगतान नहीं हुआ है, ऐसे में किसान बहुत परेशान हैं और जब किसान परेशान हैं तो वो दिवाली कैसे मना सकते हैं। जयंत चौधरी ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि आरएलडी तो किसानों की ही पार्टी है, सारे हमारे लोग किसानों के धरने में शुरू से मौजूद थे, जब से धरना चल रहा है, किसान हमारे ही हैं और हमारी जिम्मेदारी बनती है कि किसानों के साथ खड़े रहें। आज हम इस उम्मीद से आए थे कि कुछ हल निकलेगा।

दिवाली न मनाने का किया ऐलान

रालोद चीफ ने आगे कहा कि प्रशासन के रुख को देखते हुए और जो काम मिल को करना चाहिए, मालिकों को भी ये समझना चाहिए कि किसान सबसे पहले हैं। वो तब शोहरत कमा पाएंगे जब किसान उनका सहयोग करेंगे। किसान आज ये चाहता है कि 14 दिन में उनका भुगतान हो। 338 करोड़ सिर्फ शामली के मिलों का बकाया है। आगे समिति ने जो फैसला लिया है हम उसके साथ खड़े हैं। जब उनसे सवाल किया गया कि क्या वो दिवाली नहीं मनाएंगे तो उन्होंने कहा कि किसान भी दीपावली नहीं मना रहे, उनकी स्थिति नहीं है और न ही मैं दीपावली मनाऊंगा।

शामली में किसानों की पंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी पहुंचे। इस दौरान जयंत चौधरी ने किसानों को संबोधित करते हुए मंच से योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि जब तक किसानों का बकाया गन्ना भुगतान नहीं होता है वो किसानों के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़े चलेंगे। किसान जो भी फैसला लेंगे वो उनके साथ हैं।

Alos Read: यूपी में दीवाली पर पटाखों को लेकर क्या है दिशा निर्देश, जानिए यहां सब कुछ

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story